Home » इंडिया » Italian Journalist Francesca Marino who revealed 130 to 170 terrorists were killed in Balakot air strike says
 

इटली की पत्रकार की वेबसाइट हैक! बालाकोट एयर स्ट्राइक पर किया था खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2019, 18:13 IST

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक पर अपनी सहमति जताने वाली इटली की पत्रकार की वेबसाइट हैक कर जानकारी चुराने की कोशिश की गई. गौरतलब है कि हाल ही में इटली की पत्रकार फ्रांसेस्का मरीनो ने इस खबर पर मुहर लगाते हुए कहा था कि बालाकोट एयर स्ट्राइक में 130 से 170 आतंकवादी मारे गए थे और कई घायल हुए. वेबसाइट हैक होने की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी.

इतालवी पत्रकार फ्रांसेस्का ने ट्वीट कर कहा कि उनकी वेबसाइट 'स्ट्रिंगरएशिया' को कुछ लोगों ने हैक करने की कोशिश की गई है.

 

पाकिस्तानी सूत्रों का हवाला देते हुए मरीनो ने हुए खुलासा किया था कि बालाकोट में हुए हवाई हमले में जैश ए मोहम्मद के 130 से 170 आतंकी मारे गए थे. भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को सुबह 3:30 बजे बालाकोट में हवाई हमले किए थे. इस खुलासे के बाद से मरीनो कुछ लोगों के निशाने पर आ गई.

आतंकी हाफिज़ सईद का इंटरव्यू कर हुई थी मशहूर

इटली की ये पत्रकार साल 2010 में उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज़ सईद का इंटरव्यू लिया था. मरीनो ने अपनी किताब ''अपोकैप्लिस पाकिस्तान'' में लिखा था कि दुनिया भर के सबसे ख़तरनाक देशों में से एक पाकिस्तान है. उन्होंने अपनी इस किताब में लिखा था कि पाकिस्तान अपने देश में आतंकियों को पनाह देता है और कई तरह की सुविधा मुहैया करवाता है. इस किताब के कारण पाकिस्तान ने दिगज्ज पत्रकार मरीनो पर प्रतिबंध लगा दिया है.

First published: 10 May 2019, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी