Home » इंडिया » J Dey murder case verdict: MCOCA court convicts Chhota Rajan
 

पत्रकार जेडे हत्याकांड में गैंगस्टर छोटा राजन को माकोका अदालत ने दोषी करार दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 12:30 IST

मुंबई में एक विशेष मकोका अदालत ने बुधवार को वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या मामले में गैंगस्टर राजेंद्र निखलेजे उर्फ छोटा राजन सहित 10 अन्य लोगों को दोषी ठहराया है. 11 जून 2011 को मुंबई के पवई इलाके में मोटरसाइकिल सवारों ने मिड डे के 56 वर्षीय पत्रकार को गोली मार दी थी. पॉलसन जोसेफ और जिग्ना वोरा को अदालत ने इस मामले में बरी कर दिया है.

इस मामले में 11 आरोपियों में से 9 को दोषी करार दिया गया है जबकि 2 को इस मामले में बरी कर दिया गया है. पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की गई थी लेकिन पुलिस इस मामले में पत्रकार जिग्ना बोरा के खिलाफ कोई सबूत पेश नहीं कर पायी थी.

राजन के खिलाफ कम से कम 70 अन्य मामले लंबित हैं. वह 2017 में फर्जी पासपोर्ट मामले में दोषी हैं और वर्तमान में सात साल की जेल की अवधि की सेवा कर रहे हैं.

पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या मुंबई के पवई इलाके में तब हुई थी जब वो हर रोज़ की तरह दोपहर के वक्त घाटकोपर से अपनी मां से मुलाकात कर पवई में लौट रहे थे. पत्रकार जेडे की हत्या उस वक़्त कर गई थी जब वह अपनी बाइक से हीरानंदानी स्थित अपने घर के काफी नजदीक थे.

इस दौरान घाटकोपर से ही उनका पीछा कर रहे छोटा राजन के शूटरों ने एक के बाद एक पांच गोलियां दाग दीं. गोलियां लगने के बाद जेडे बाइक से सड़क के किनारे बने फुटपाथ पर गिर गए और उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी.

First published: 2 May 2018, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी