Home » इंडिया » Ceasefire violations by Pakistan in RS Pura sector of J&K on for the last 20 hours,11 civilians injured
 

जम्मू: आरएसपुरा में बीएसएफ का मुंहतोड़ जवाब, 3 पाक जवान ढेर, 6 चौकियां तबाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2016, 9:45 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद बीएसएफ की जवाबी फायरिंग में तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं.

मंगलवार रात से ही आरएसपुरा सेक्टर और अरनिया में पाकिस्तानी जवान भारी फायरिंग कर रहे हैं. जिसके जवाब में बीएसएफ ने भी जबरदस्त गोलीबारी की है. बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स की 5 से 6 चौकी को पूरी तरह बर्बाद हो गई है.

इसके साथ ही पाकिस्तान के नागरिक इलाके में भी नुकसान की खबर है. इंटरनेशनल बॉर्डर पर लगातार मोर्टार दागे जा रहे हैं. इसमें 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टार गोलों का इस्तेमाल हो रहा है.

आरएसपुरा सेक्टर में हुई फायरिंग में भारत के 11 नागरिकों के घायल होने की भी खबर है. इसके अलावा कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है.

पाकिस्तानी पोस्टों पर अफरा-तफरी

सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास सुबह 10 बजे से बिना किसी उकसावे के सीजफायर को तोड़ा. भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर इस दौरान मोर्टार दागे गए.

सेना के एक अधिकारी का कहना है, "हमें जानकारी मिली है कि जवाबी फायरिंग में दो से तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं. गोलीबारी अब भी चल रही है." बताया जा रहा है कि एक मोर्टार आरएसपुरा के सुचेतगढ़ सेक्टर के एक घर पर जा गिरा. जिससे परिवार की छह महिलाएं घायल हुई हैं. 

बीएसएफ के मुताबिक जवाबी कार्रवाई से पाक रेंजर्स के पोस्ट में अफरा-तफरी का माहौल है. बीएसएफ का कहना है कि पाकिस्तान की हर हरकत का माकूल जबाब दिया जाएगा. बीएसएफ कभी भी फायरिंग की पहल नहीं करता है, लेकिन अगर पाकिस्तान ऐसा करता है तो तो अपने जवान और लोगों की हिफाजत के लिए मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है.

इस बीच बीएसएफ और प्रशासन ने पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी से बचने के लिए कई सरहदी गांवों को खाली कराया है. सीमा पर रहने वाले लोगों को हिदायत दी गई है कि घरों से बाहर ना निकलें.

First published: 26 October 2016, 9:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी