Home » इंडिया » Sixth ceasefire violation by Pakistan after surgical strike
 

नहीं माना पाकिस्तान: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद छठी बार तोड़ा सीजफायर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2016, 11:31 IST
(फाइल फोटो)

नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच पाकिस्तान की तरफ से उकसावे वाली कार्रवाई जारी है. पाकिस्तानी सैनिक लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे हैं. पुंछ के बाद अब मंगलवार को फिर पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया.

भारतीय सेना की ओर से 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के दावे के बाद से नियंत्रण रेखा पर तनाव बना हुआ है. बारामूला में जहां आतंकियों ने रविवार रात सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश की, वहीं मंगलवार को नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. 

नौशेरा के कलसियां में फायरिंग

मंगलवार सुबह 5 बजे से ही नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर के कलसियां गांव में फायरिंग जारी है. भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से छठी बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है.

भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने दावा किया था कि 28 सितंबर की रात पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सेना ने आतंकियों के कई लॉन्च पैड्स को निशाना बनाया. कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस हमले में 50 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए.

सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर में भी पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए थे. इस बीच पाक मीडिया के हवाले से खबर आई थी कि भारत के एनएसए अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नासिर जंजुआ ने एलओसी पर तनाव कम करने को लेकर बातचीत की है.

First published: 4 October 2016, 11:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी