Home » इंडिया » J&K Minister Naeem Akhtar's house attacked with petrol bombs
 

जम्मू-कश्मीर के शिक्षा मंत्री नईम अख्तर के घर पर पेट्रोल बम से हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2016, 12:01 IST
(पत्रिका)

जम्मू-कश्मीर के शिक्षा मंत्री नईम अख्तर के घर पर एक अगस्त की आधी रात को पेट्रोल बम से हमला किया गया है. अज्ञात हमलावर श्रीनगर में उनके घर पर पेट्रोल बम से हमला कर फरार हो गए.

जानकारी के मुताबिक दो पेट्रोल बम के जरिए उनके घर को निशाना बनाया गया. जिसमें से एक बम घर के अंदर और दूसरा घर के परिसर से बाहर गिरा. बताया जा रहा है कि हमले के वक्त नईम अख्तर अपने घर में मौजूद नहीं थे. हमले में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

ये पहली बार नहीं है, जब नईम अख्तर पर हमला हुआ है. बीते शनिवार को भी शिक्षा मंत्री नईम अख्तर के काफिले पर उत्तर कश्मीर के एक गांव में उस समय हमला किया गया, जब वह कानून-व्यवस्था की स्थिति और अस्पताल प्रबंधन का जायजा लेने के बाद लौट रहे थे. प्रदर्शनकारियों ने नईम अख्तर के काफिले पर पथराव किया था.

गौरतलब है कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आठ जुलाई से ही घाटी में तनाव का माहौल बना हुआ है.

घाटी में पिछले 24 दिनों में हिंसक विरोध प्रदर्शनों में कम से कम 56 लोगों की मौत हो चुकी है और सुरक्षाबलों समेत कई नागरिक घायल हुए हैं. श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जारी है, लेकिन घाटी के अन्य इलाकों में ढील दी हुई है.

First published: 2 August 2016, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी