Home » इंडिया » J&K: Three security personnel including 2 Army men killed in a terrorist attack in Baramulla district
 

कश्मीर में 3 दिन में तीसरा आतंकी हमला, बारामूला में 2 जवानों समेत 3 सुरक्षाकर्मी शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2016, 11:25 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर में तीन दिन के अंदर तीसरा आतंकी हमला हुआ है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में हुए आतंकी हमले के बाद अब बारामूला में बड़ा हमला हुआ है.

सेना के काफिले पर हुए इस आतंकी हमले में सेना के दो जवानों समेत तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं. इस बीच एहतियातन इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. बताया जा रहा है कि इस हमले में तीन जवान घायल हुए हैं.

पुलवामा में ग्रेनेड हमला

इससे पहले मंगलवार को पुलवामा में भी आतंकियों ने एक ग्रेनेड हमला किया था. इस हमले में 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार रात पुलिस चौकी पर आतंकियों के ग्रेनेड फेंके, जिससे कम से कम पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात में आठ बजकर 50 मिनट पर काकापुरा पुलिस चौकी पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका. ग्रेनेड पुलिस चौकी के भीतर फटा, जिससे पांच पुलिसकर्मी मामूली रूप से जख्मी हो गए.

इससे पहले 15 अगस्त को नौहट्टा में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था. जिसमें सेना के 8 जवान घायल हो गए थे, जबकि जबकि कमांडेंट प्रमोद कुमार शहीद हो गए. उसी दिन उरी सेक्टर में सेना के जवानों ने घुसपैठ की कोशि‍श कर रहे पांच आतंकियों को मार गिराया था.

आज सेना प्रमुख का दौरा

दूसरी ओर, कश्मीर घाटी में जारी हिंसा और आतंकी वारदातों के बीच थलसेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग हालात का जायजा लेने के लिए आज जम्मू पहुंच रहे हैं. पूर्वी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी भी जम्मू में हैं. बक्शी के ही अगला सेना प्रमुख बनने की संभावना है.

रक्षा सूत्रों के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल बक्शी रेजीमेंट संबंधी एक समारोह में भाग लेने के लिए वहां मौजूद रहेंगे, लेकिन वह समीक्षा बैठक में भी हिस्सा ले सकते हैं. जनरल सुहाग उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.

First published: 17 August 2016, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी