Home » इंडिया » Jadavpur University professor Kanak Sarkar says to girl student your figure is like model
 

वर्जिन लड़कियों की तुलना 'सीलबंद बोतल' से करने वाले प्रोफेसर ने छात्रा से कहा- तुम्हारे फिगर को लड़के..

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2019, 19:08 IST

कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने वर्जिन लड़कियों से शादी करने की सलाह दी थी. प्रोफेसर ने वर्जिन लड़कियों को सीलबंद बोतल तक कह दिया था. अब वह बुरे फंस गए हैं. एक तरफ महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए पं. बंगाल के डीजीपी को चिट्ठी लिखकर मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने के लिए चिट्ठी लिखी थी.

वहीं अब एक छात्रा ने सामने आकर प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. युनिवर्सिटी की छात्रा अदरिजा चटर्जी ने फेसबुक पर प्रोफेसर की हरकत के बारे में लिखा है. अदरिजा ने अपने पोस्ट में लिखा है कि एक प्रेजेंटेशन के दौरान प्रोफेसर ने उनको बीच में रोकर उनके फिगर पर टिप्पणी की थी.

अदरिजा ने लिखा, "मैं एक दिन क्लास में प्रेजेंटेशन दे रही थी और तभी इस आदमी (कनक सरकार) ने मुझे बीच में रोका. मुझे लगा कि शायद वो मुझसे कोई सवाल करना चाहते हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हारा 'फिगर' एक मॉडल की तरह है तो क्या मैं बड़ी होकर मॉडल बनना चाहती हूं?"

छात्रा ने आगे लिखा, "उन्होंने मुझसे यह भी पूछा कि क्या मेरे बहुत सारे पुरुष दोस्त हैं? क्योंकि उनके मुताबिक मैं वह हूं, जिसका 'आनंद' पुरुष उठाते हैं. मेरे हेड ऑफ डिपार्टमेंट ने उस पल 52 छात्रों की क्लास के सामने मुझे कुछ भी नहीं समझा. मुझे समझ नहीं आता है कि आखिर हम ऐसे प्रोफेसरों को काम करने की इजाजत ही कैसे देते हैं?"

 

बता दें कि जादवपुर यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल रिलेशन पढ़ाने वाले प्रोफेसर कनक सरकार ने अपने पोस्ट में लिखा था, "कुंवारी लड़कियां सीलबंद बोतल या सीलबंद पैकेट की तरह होती हैं. क्या कोई भी बिस्कुट के ऐसे पैकेट या फिर कोल्ड ड्रिंक खरीदना पसंद करेगा जिसकी सील टूटी हुई हो. अधिकत्तर लड़कों के लिए वर्जिन पत्नी परी की तरह होती हैं."

पढ़ें- इस गंभीर बीमारी की चपेट में ओवैसी, शरीर के इस अंग के खराब होने से बन गया है जान का खतरा !

वहीं अब यूनिवर्सिटी ने उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है. यूनिवर्सिटी की तरफ से कहा गया, "विभाग की स्टूडेंट-टीचर कमेटी की सिफारिश पर प्रोफेसर कनक सरकार को तत्काल प्रभाव से जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाता है."

First published: 16 January 2019, 19:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी