Home » इंडिया » Jaffrabad-Maujpur Violence: One killed 37 policemen injured ACP reached hospital
 

मौजपुर हिंसा: एक की मौत 37 पुलिसकर्मी घायल, ACP पहुंचे अस्पताल, प्रदर्शनकारियों ने फूंका पेट्रोल पंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2020, 19:14 IST

Jaffrabad-Maujpur Violence: दिल्ली के जाफराबाद-मौजपुर समेत कुछ इलाकों में नागरिकता कानून के समर्थक और विरोधियों के बीच हिंसा ने भयानक रूप ले लिया. इस हिंसा में पत्थरबाजी में एक पुलिसकर्मी की मौत की खबर सामने आई. रतनलाल नामक पुलिसकर्मी एसीपी गोकुलपुरी दफ्तर में तैनात था.

इसके अलावा खबर आ रही है कि हिंसा में घायल होकर 37 पुलिसकर्मी अस्पताल में भर्ती हो गए हैं. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने एक पेट्रोल पंप को आग लगा दी है. वहीं हिंसक प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर ईंट-पत्थर बरसाए गए. हमले में हेड कांस्टेबल रतनलाल जख्मी हुए और उनकी मौत हो गई.

उपद्रवियों ने सीधे पुलिस को अपना निशाना बनाया. पुलिस के ऊपर ईंट पत्थर बरसाए गए, बताया जा रहा है कि वहीं शाहदरा के डीसीपी की गाड़ी को भी दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया. हमले में डीसीपी भी घायल हुए हैं. इसके अलावा कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं. जाफराबाद, मौजपुर, गोकुलपुरी समेत कई इलाकों में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

उपद्रवियों ने गोकुलपुरी व आसपास के इलाके की दुकानों में भी तोड़फोड़ की. इसके अलावा कुछ घरों में भी पत्थर फेंकने की खबर सामने आई है. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहनों के अलावा आम लोगों के वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि हिंसा में शामिल कुछ लोग देसी तमंचे से गोलियां चलाते हुए देखे गए.

दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में झड़प, एक पुलिसकर्मी की मौत की खबर, धारा 144 लागू

साल भर पुरानी ड्रेस पहनकर भारत आईं इवांका ट्रंप, कीमत इतनी सस्ती कि आप कहेंंगे बस

First published: 24 February 2020, 19:10 IST
 
अगली कहानी