Home » इंडिया » Jagan Mohan Reddy orders demolition of 'Praja Vedika' building of Chandra babu Naidu
 

आंध्र प्रदेश के नए CM जगन मोहन ने चंद्रबाबू से छीना आलीशान बंंगला, सामान फेंका बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2019, 13:44 IST

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की 'प्रजा वेदिका' बिल्डिंग को तोड़ने का आदेश दिया है. 25 जनवरी से बिल्डिंग तोड़ने का काम शुरू हो जाएगा. प्रजा वेदिका में अभी भी चंद्रबाबू नायडू रह रहे हैं. 

चंद्रबाबू नायडू ने पिछले दिनों सीएम को चिट्ठी लिखकर 'प्रजा वेदिका' को नेता प्रतिपक्ष का सरकारी आवास घोषित करने की मांग की थी. लेकिन सरकार ने शनिवार 22 जनवरी को चंद्रबाबू नायडू के अमरावती स्थित आवास को अपने कब्जे में ले लिया.

इसके बाद तेलुगू देशम पार्टी ने इसे बदले की कार्रवाई बताया और आरोप लगाया कि सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री के प्रति कोई सद्भावना नहीं दिखाई. नायडू की पार्टी ने आरोप लगाया कि उनके सामनों को अमरावती के उंदावल्ली घर के बाहर फेंक दिया गया.

पांच करोड़ लागत से कृष्णा नदी के किनारे उंदावल्ली में इस आवास को नायडू ने तब बनवाया था जब आंध्र प्रदेश ने अपना प्रशासन हैदराबाद से अमरावती शिफ्ट किया था. नायडू सरकार ने इस बंगले का निर्माण आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एपीसीआरडीए) के जरिए करवाया था. इस आवास का इस्तेमाल नायडू आधिकारिक कार्यों के साथ ही पार्टी की बैठकों के लिए करते थे.

चंद्रबाबू नायडू फिलहाल परिवार के सदस्यों के साथ विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं. टीडीपी ने आरोप लगाया कि बंगले को कब्जे में लेने के सरकार के निर्णय के बारे में पार्टी को बताया भी नहीं गया.

मायावती ने ले लिया फाइनल फैसला- अब समाजवादी पार्टी के साथ कभी नहीं करेंगी गठबंधन

Video: 90 सेकेंड... और रामकथा के बीच आया जलजला, 14 मौतों का मंजर देख दहल जाएंगे आप

First published: 24 June 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी