Home » इंडिया » Jagan Mohan Reddy to have five Deputy CMs
 

आंध्र प्रदेश में होंगे 5 डिप्टी सीएम, जगन मोहन का अभूतपूर्व फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 15:13 IST

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को अपने 25 सदस्यीय मंत्रिमंडल की घोषणा की. मंत्रिमंडल की घोषणा करते हुए रेड्डी ने एक अभूतपूर्व फैसले में पांच उप मुख्यमंत्रियों को रखने का फैसला किया. शनिवार को एक सार्वजनिक समारोह में नए मंत्रिपरिषद का गठन किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार की सुबह अपने आवास पर वाईएसआर कांग्रेस विधायक दल की बैठक की, जहां उन्होंने पांच प्रतिनियुक्तियों को नियुक्त करने की घोषणा की.

जगन मोहन रेड्डी ने एससी, एसटी, बीसी, अल्पसंख्यक और कापू समुदायों में एक एक डिप्टी सीएम बनाया है. उन्होंने अपने विधायकों को यह भी बताया कि मंत्रिमंडल मुख्य रूप से कमजोर वर्गों के सदस्यों को शामिल करेगा, अपेक्षाओं के विपरीत कि रेड्डी समुदाय की मुख्य हिस्सेदारी होगी. उन्होंने कहा कि सरकार के प्रदर्शन की मध्यावधि समीक्षा के बाद मंत्रिमंडल का ढाई साल बाद पुनर्गठन किया जाएगा.

वाईएसआरसीपी प्रमुख वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने 23 मई, 2019 को गुरुवार को ताडेपल्ली में पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. पिछली एन चंद्रबाबू नायडू सरकार में कापू और बीसी समुदायों के एक-एक व्यक्ति को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया था. राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में जगन मोहन रेड्डी ने पूर्व सीएम चंद्र बाबू नायडू की तेलगुदेशम पार्टी को बुरी तरह हराकर सत्ता से बाहर कर दिया था.

NITI आयोग की बैठक में भाग नहीं लेंगी ममता, मोदी को लिखी चिट्ठी

First published: 7 June 2019, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी