Home » इंडिया » Jagjit Singh wife moves Delhi HC against live concert in delhi
 

जगजीत सिंह के नाम पर हो रहे कार्यक्रम पर लगा 5 लाख का जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2016, 15:14 IST

मखमली आवाज के जादूगर जगजीत सिंह 10 अक्टूबर 2011 को इस दुनिया से अलविदा हो गये थे. लेकिन पनाश एंटरटेनमेंट नामक एक कंपनी ने दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में शुक्रवार की शाम को उनका लाइव कॉन्‍सर्ट आयोजित कर दिया.

इस बात की सूचना मिलते ही जगजीत सिंह की पत्‍नी और गजल गायिका चित्रा सिंह ने आयोजन का कड़ा विरोध करते हुए दिल्‍ली हाईकोर्ट में इसके खिलाफ शिकायत की.

चित्रा सिंह की शिकायत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए आयोजनकर्ता पनाश एंटरटेनमेंट से कहा कि उनका जगजीत सिंह के लाइव कॉन्‍सर्ट का विज्ञापन भ्रम पैदा करने के साथ-साथ निजता के अधिकार का हनन भी है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में आयोजनकर्ताओं को 5 लाख जमा कराने का आदेश दिया. इसके साथ ही कोर्ट ने भविष्‍य में आयोजनकर्ताओं को ऐसे भ्रमित करने वाले आयोजन को नहीं कराने की बात भी कही.

इस मामले में अंग्रेजी समाचार पत्र इंडियन एक्‍सप्रेस के साथ बातचीत में चित्रा सिंह ने बताया कि इस आयोजन में मेरे पति के नाम और काम का गलत इस्‍तेमाल किया जा रहा है. मैं उनकी इकलौती उत्‍तराधिकारी हूं और उनकी इंटेलेक्‍चुअल प्रॉपर्टी पर सिर्फ मेरा पूरा नैतिक अधिकार है.

वहीं चित्रा सिंह के इस बयान के बाद आयोजनकर्ताओं का कहना है कि उन्‍होंने इंडियन परफार्मिंग राइट्स सोसायटी (आईपीआरएस) से पहले ही इसकी मंजूरी ले रखी थी.

आयोजनकर्ताओं के मुताबिक आईपीआरएस के पास जगजीत सिंह के काम को इस्‍तेमाल करने का पूरा अधिकार है.

इस पर चित्रा सिंह ने कहा कि आईपीआरएस मेरे पति जगजीत सिंह से संबंधित जो दस्‍तावेज दिखा रहा है, वह पूरी तरह से नकली है.

First published: 18 March 2016, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी