Home » इंडिया » Jaish-E-Mohammad camp active again in Balakot, 500 terrorists in preparation for infiltration
 

जिस बालाकोट पर एयर स्ट्राइक कर IAF ने कर दिया था तहस-नहस, वहां फिर से एक्टिव हो गए 500 आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2019, 14:10 IST

14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर हमला हुआ था. इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने 26-27 फरवरी की रात पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. इस एयर स्ट्राइक में वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था.

वायुसेना ने जैश के आतंकी ठिकानों को तहस-नहस कर सैकड़ोंं की संख्या में आतंकी मार गिराए थे. वहीं अब थल सेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने बयान देकर कहा है कि बालाकोट में जैश फिर से एक्टिव हो गया है. जनरल विपिन रावत ने कहा कि 500 से ज्यादा आतंकी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

 

सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय वायुसेना की हवाई कार्रवाई में ध्‍वस्‍त हो चुके आतंकी कैंप में सात महीने बाद फिर आतंकियों को ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया गया है. सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान अपनी ओछी हरकत से बाज नहीं आ रहा है और उसने बालाकोट को फिर से सक्रिय कर दिया है.

सेना प्रमुख ने कहा कि इससे जाहिर होता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ था. वायुसेना की कार्रवाई से वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था. लोग वहां से चले गए थे लेकिन अब वे फिर सक्रिय हो गए हैं. सेना प्रमुख ने कहा कि 500 से ज्यादा घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं.

 

कुछ मीडिया रिपोर्ट में भी बताया गया कि पाकिस्‍तान समर्थित जैश ने बालाकोट के आतंकी ठिकानों में भारत पर हमला करने के लिए आतंकियों को तैयार करना फिर शुरू कर दिया है. इस आतंकी कैंप में 40 जिहादियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है. जिन्हें भारत समेत दुनिया के अलग-अलग देशों में हमला करने के लिए तैयार किया जा रहा है.

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इसके बाद से वह हर दिन भारत का माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगा हुआ है. कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए वह आतंकियों का सहारा ले रहा है. 

Video: अनुच्छेद 370 हटाए जाने से इतना खुश हुए कश्मीरी पंडित, PM मोदी का रोते-रोते चूम लिया हाथ

बेवकूफ पाकिस्तान ने बिना यात्रियों के उड़ा दिए 82 प्लेन, कंगाली में लगा 180,000,000 रुपये का चूना

First published: 23 September 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी