Home » इंडिया » jaish-e-mohammad targets on pm modi and yogi adityanath in new threat tape.
 

जैश-ए-मोहम्‍मद ने मोदी और योगी को ख़त्म करने का बनाया प्लान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2017, 15:34 IST

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं. जैश-ए मोहम्मद द्वारा जारी किए गए एक ऑडियो टेप की जांच यूपी एटीएस के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) भी कर रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर बारूद के बजाए दवा और केमिकल से हमला करने का जिक्र किया है. ये धमकी भरा टेप कश्मीर बेस कैम्प से जैश-ए-मोहम्मद ने जारी किया है. 

कश्मीर से कन्याकुमारी तक हमले का एलान

इस टेप में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आतंकी हमले की बात कही गई है. इसमें नरेंद्र मोदी और आदित्यनाथ का नाम कई बार लिया गया है और सबक सिखाने के लिए जिहाद छेड़ने की बात कही गई है.

इसमें एक धर्म से जुड़े लोगों को भड़काने की कोशिश भी की गई है. इसमें जैश-ए-मोहम्मद के करीबी तलहा की आवाज बताई जा रही है. 

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड का टेप!

तलहा पिछले साल हुए पठानकोट आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है. सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि उसने यूपी में भी जैश का मॉड्यूल खड़ा किया था और हमले की साजिश रची थी, लेकिन स्पेशल सेल ने इसके कई सदस्यों को गिरफ्तार कर साजिश का भंडाफोड़ कर दिया था.

मसूद अजहर ने हमले के नए तरीकों के लिए खास तौर पर नए उपकरणों जैसे व्हीकल, बिजली, पेट्रोल, फर्टिलाइजर और खास तौर पर ‘दवाइयों’ का इस्तेमाल करने की सलाह दी थी.

First published: 15 July 2017, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी