Home » इंडिया » Jaish E Mohammad terrorist Abdul Majeed Baba arrested in Srinagar by Delhi Police
 

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो लाख का इनामी जैश का आतंकी अब्दुल मजीद गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2019, 11:23 IST

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने जैश के दो लाख के इनामी आतंकी अब्दुल मजीब बाबा को गिरफ्तार किया है. बता दें कि जैश--मोहम्मद के आतंकी अब्दुल मजीद बाबा पर दिल्ली पुलिस ने 2 लाख रुपये का ईनाम थास्पेशल सेल की टीम को जैश--मोहम्मद के आतंकी अब्दुल मजीद बाबा की तलाश कर रही थी. उस पर पुलिस ने 2 लाख रुपये का ईनाम घोषित है.

मजीद को दिल्ली पुलिस ने 11 मई को श्रीनगर में गिरफ्तार किया थापुलिस अब उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाई है. जैश के आतंकी अब्दुल मजीद की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता माना जा रहा है. बता दें कि आतंकी अब्दुल मजीद बाबा कश्मीर के सोपोर इलाके का रहने वाला है. इसे फैयाज अहमद लोन का करीबी बताया जाता है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल साउथ वेस्टर्न रेंज की टीम इनपुट्स के आधार पर अब्दुल मजीद बाबा की तलाश कर रही थीं. जिसके लिए उसके ऊपर पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम भी रखा था. जो एफआईआर नंबर 07/07 में वॉन्टेड था. साथ ही दिल्ली हाई कोर्ट ने इसके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट भी जारी किया था.

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जैश के मोस्ट वांटेड आतंकी फैयाज लोन को भी गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बनिहाल सुरंग के पास सीआरपीएफ काफिले को निशाना बनाकर किए गए कार बम विस्फोट को इसने ही अंजाम दिया था. दिल्ली पुलिस ने आतंकी फैयाज के ऊपर भी दो लाख रुपये का इनाम रखा था. फैयार साल 2015 से ही गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया था.

सेना को मिलने वाले घटिया गोला-बारूद से बढ़ रही दुर्घटनाएं, सरकार के समाने जताई चिंता

First published: 14 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी