Home » इंडिया » jaish planning pathankot attack again with help from isi and im
 

जैश फिर कर सकता है पठानकोट जैसा आतंकी हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2016, 17:28 IST

पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत में पठानकोट हमले की तरह उत्तर भारत के कुछ महत्वपूर्ण जगहों को अपना निशाना बना सकता है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जैश के स्लीपर सेल के फिदायीन इन हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं.

इंडियन मुजाहिदीन और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई इस मंसूबे में जैश की मदद कर रहे हैं. एक अंग्रेजी अखबार ने इस मामले में खबर प्रकाशित की है कि भारतीय सेना ने उत्तर भारत में होने वाले इस संभावित फिदायीन हमलों के बारे में पंजाब सरकार को आगाह किया है.

वहीं दूसरी तरफ सेना से मिली इस रिपोर्ट को सरकार ने गम्भीरता से लिया है. सेना की इस रिपोर्ट में यहां तक कहा गया है कि इन संभावित हमलों के लिए जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर अवैस मोहम्मद मलेशिया गया है, जहां से वह फर्ज़ी पासपोर्ट के जरिए भारत प्रवेश कर सकता है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि अवैस पाकिस्तान के ओकारा का निवासी है और जैश की ओर से उसे भारत पर हमले की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

भारतीय सेना ने 18 मई को यह रिपोर्ट पंजाब सरकार को सौंपी है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भारत पर बड़े हमलों के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत और खैबर पख्तूनख्वा में तीन दफ्तर बनाए हैं.

इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है जैश, कैंप लगाकर आतंकियों की भर्ती कर रहा है और उन्हें हमलों के लिए ट्रेनिंग भी दे रहा है. 

First published: 25 May 2016, 17:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी