Home » इंडिया » Jaitley said Rafale jets deal won't be cancelled, will wait for CAG report
 

राफेल डील नहीं होगी रद्द, CAG की रिपोर्ट का करेंगे इंतज़ार: अरुण जेटली

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2018, 13:13 IST

राफेल लड़ाकू विमान सौदे में घोटाले के आरोपों को खारिज करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि राफेल ज्यादा कीमत पर खरीदे गए हैं या नहीं, इसका फैसला नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) की जांच के बाद ही पता चल सकता है.

उन्होंने कहा आरोपों के बावजूद राफेल सौदे को रद्द नहीं किया जाएगा. जेटली ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा, "राफेल सौदा साफ है और इसे रद्द करने का कोई सवाल नहीं है." उन्होंने जोर देकर कहा कि मौजूदा राफेल एयरक्राफ्ट कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार की बातचीत की तुलना में सस्ता है या नहीं इन सभी तथ्यों और आंकड़ों को सीएजी के समक्ष रखा जाएगा.

 

जेटली ने कहा कि "सुरक्षा के कारणों से मूल्य निर्धारण का विस्तार से खुलासा नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा अगर आप 2007 तक हथियार लेते हैं, तो दो चीजें दोबारा जोड़ें और इसे 2016 के स्तर तक लाएं. 2016 का स्तर 20% सस्ता है. अब सीएजी इसका मूल्य निर्धारण करेगी.

उन्होंने कहा, वे अंततः इसका खुलासा नहीं कर सकते हैं लेकिन 9% और 20% सस्ता होने के बारे में वे इसे देख रहे हैं. वित्त मंत्री ने कहा, "ये सारे आंकड़े आज कैग के सामने हैं. कांग्रेस भी कैग के पास गई है. हम प्रतीक्षा करेंगे इसकी. सीएजी तो आंकड़ों का एक विशेष संगठन है." 

सरकार पर विवाद और आरोपों को देखते हुए राफेल सौदे को तोड़ने की संभावना को खारिज करते हुए जेटली ने जोर देकर कहा कि ये जेट भारत आ रहे हैं क्योंकि ये देश की सुरक्षा और रक्षा के लिए जरूरी हैं.

ये भी पढ़ें : ONGC ने कोहली सहित 179 खिलाडियों को सुनाया ये फरमान, बदली अपनी स्पोर्ट्स पॉलिसी

First published: 23 September 2018, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी