Home » इंडिया » jaitley's defamation case: arvind kejriwal & 5 aap leader gets bail
 

जेटली मानहानी केस: केजरीवाल और 5 अन्य आप नेताओं को मिली जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2016, 18:01 IST

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित संजय सिंह, कुमार विश्वास, दीपक वाजपेयी, राघव चड्डा और आशुतोष को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानी के मामले में जमानत दे दी है.

कोर्ट ने सभी आरोपियों को 20-20 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 19 मई की तारीख तय की है.

कोर्ट में इस सुनवाई पर वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आप के प्रमुख नेताओं के साथ मौजूद थे. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी और आप के कार्यकर्ता भी पहुंचे थे. दोनों तरफ से कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की.

वहीं जेटली और केजरीवाल की पेशी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कोर्ट कैंपस में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. इसके बावजूद दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हल्की झड़प भी हो गई, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने टकराव की स्थिति पर नियंत्रण कर लिया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल सहित आप के वरिष्ठ नेताओं की ओर से वित्त मंत्री अरुण जेटली पर यह आरोप लगाया गया था कि वित्त मंत्री अरुण जेटली जब डीडीसीए के प्रेसिडेंट थे तब उन्होंने 24 करोड़ की लागत वाला स्टेडियम 114 करोड़ रुपए में बनवाया, लेकिन 90 करोड़ रुपए कहां खर्च कर दिए, इसका पता नहीं चला.

आप नेताओं ने वित्त मंत्री जेटली को नरेंद्र मोदी सरकार में सबसे भ्रष्ट मंत्री बताया था. इन्हीं आरोपों से आहत अरुण जेटली ने मुख्यमंत्री केजरीवाल सहित अन्‍य पांच आप नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था.

जेटली ने इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में फौजदारी और दिल्ली हाईकोर्ट में दिवानी केस दर्ज कराया था. अरुण जेटली ने कोर्ट से कहा था कि आप नेताओं की गलतबयानी से उनकी छवि को गहरा धक्का पहुंचा है.

इस मामले में अरुण जेटली के पक्ष में इंडिया टीवी के मालिक रजत शर्मा भी अपना बयान दर्ज करा चुके हैं.

First published: 7 April 2016, 18:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी