Home » इंडिया » Jamia Millia Islamia students alleged 'surprise checks' by police in hostels, protest on univ gate
 

स्वतंत्रता दिवस से पहले जामिया इस्लामिया में पुलिस की रेड से भड़के छात्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST

स्वतंत्रता दिवस के चलते जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पुलिस द्वारा आक्समिक निरीक्षण किया गया. विश्वविद्यालय के छात्रावास में पुलिस जांच से गुस्साए छात्रों द्वारा विरोध स्वरूप धरना-प्रदर्शन किया गया.

जामिया के तमाम छात्रों द्वारा आरोप लगाया गया कि छात्रावास में शनिवार को पुलिस ने छापेमारी की. प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि यह छात्रों के संवैधानिक अधिकारों का हनन है.

वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना  था कि यह इस इलाके में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर की जाने वाली नियमित जांच के तहत उठाया गया कदम था.

छात्रों द्वारा पुलिस की जांच का विरोध करते हुए विश्वविद्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया गया. छात्रों का कहना था कि यह उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन है. छात्रों से सुरक्षा को कैसे खतरा पैदा हो गया जो पुलिस छात्रावास में आकर छापेमारी कर रही है.

इतना ही नहीं नाराज छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर मेहताब आलम के कार्यालय का घेराव करते हुए नारेबाजी की और उनपर विश्वविद्यालय परिसर के अंदर पुलिस को प्रवेश करने की अनुमति देने का आरोप लगाया.

वहीं, जामिया के अधिकारियों का कहना है कि पुलिस अधिकारियों का परिसर में आना सामान्य सत्यापन प्रक्रिया का एक हिस्सा भर है.

First published: 14 August 2016, 4:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी