Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: 10 terrorists wiped out from valley in last 36 hours, today three were killed
 

जम्मू-कश्मीर: पिछले 36 घंटों में घाटी से 10 आतंकियों का सफाया, आज तड़के तीन को किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2020, 16:54 IST

Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर में पिछले 36 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. इस दौरान सुरक्षाबलों ने 10 आतंकियों को मार गिराया है. आज सुबह श्रीनगर के पंथा चौक में भी सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियो को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. हालांकि इस कार्रवाई में पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीनगर के पंथा चौक के पास शनिवार देर रात आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के नाके पर फायरिंग कर दी. इसके बाद में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो फिर से गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी करवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया.

शनिवार को भी सुरक्षा बलों ने पुलवामा में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया था. हालांकि इस ऑपरेशन में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था. वहीं, शुक्रवार को शोपियां में भी सुरक्षाबलों ने अल बदर के चार आतंकियों को ढेर किया था. इस तरह पिछले 36 घंटों में घाटी में सुरक्षाबलों ने 10 आतंकियों को ढेर कर दिया है.

दसवीं में 75 फीसदी से अधिक नंबर लाने वाले छात्रों को 20 हजार रुपये देगी इस राज्य की सरकार

बता दें कि शनिवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था. इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ की जॉइंट टीम, सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने हिस्सा लिया और आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. मारे गए आतंकियों के तार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं.

गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन मुहिम छेड़ रखी है. पुलवामा में ही इस महीने सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को मार गिराया था. आतंकियों के पास से काफी असलहा भी बरामद किया गया था. वहीं दूसरी तरफ देश के सैनिक आतंक के नेटवर्क को ध्वस्त करने की कोशिश कर रहे हैं.

पति के पासपोर्ट पर अपने प्रेमी को ऑस्‍ट्रेलिया घुमाने ले गई युवती, तभी हो गया लॉकडाउन और फिर..

मन की बात पर राहुल गांधी का निशाना- JEE-NEET पर चर्चा चाहते थे छात्र, PM ने की 'खिलौने पर चर्चा'

First published: 30 August 2020, 16:54 IST
 
अगली कहानी