Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: 1300 people still in police custody
 

जम्मू-कश्मीर: पुलिस रिपोर्ट में खुलासा- अब भी पुलिस हिरासत में 1300 लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2019, 13:16 IST

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के तीन महीने बाद भी कई लोग अब भी पुलिस हिरासत में हैं. पुलिस रिपोर्ट का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में 1,300 लोगों को अब भी हिरासत में रखा गया है. आंकड़ों से पता चला है कि पिछले तीन महीनों में राजनेताओं सहित लगभग 6,300 लोगों को हिरासत में लिया गया था. पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार लगभग 1,300 लोगों को अब भी सलाखों के पीछे रखा गया है.

आंकड़ों के अनुसार 2,000 अतिरिक्त गिरफ्तारियां सितंबर और अक्टूबर के महीनों के बीच उन क्षेत्रों से की गई थीं जहां से विरोध प्रदर्शनों की सूचना मिली थी. इन जगहों पर सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच झड़पें कथित रूप से हुईं.

पुलिस ने कहा कि अगस्त से हिरासत में लिए गए कुल 279 राजनेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं में से 227 अब भी हिरासत में हैं. पुलिस ने कहा "श्रीनगर के सेंटूर होटल में लगभग 34 वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं को हिरासत में रखा गया है. हिरासत में लिए गए राजनेताओं में तीन पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती शामिल हैं.

अधिकारियों ने कहा कि सेंटूर होटल में हिरासत में लिए गए राजनीतिक नेताओं को शहर में किसी अन्य स्थान पर ले जाया जा सकता है क्योंकि प्रतिष्ठान की हीटिंग सिस्टम अपर्याप्त थी.5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया था.

बिहार में 15 साल पुरानी गाड़ियों पर रोक, निजी वाहनों को ऐसे मिलेगी मंजूरी

First published: 5 November 2019, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी