Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: 3 killed including a cricketer in Handwara firing
 

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में फायरिंग के बाद लगा कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 20:22 IST

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में छेड़छाड़ की घटना का विरोध कर रहे लोगों पर सेना की फायरिंग में एक क्रिकेटर समेत चार लोगों की मौत हो गई है. हालात को देखते हुए हंदवाड़ा में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

बताया जा रहा है कि हंदवाड़ा में सेना के एक जवान पर छेड़छाड़ का आरोप लगा था. हालांकि बाद में लड़की का वीडियो सामने आया है, जिसमें उसने कहा है कि बदसलूकी करने वाला सेना का जवान नहीं था. 

इसी मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे थे. अचानक विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया. जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव कर दिया. इस दौरान सेना के एक बंकर को भी फूंक दिया गया.

पढ़ें:कश्मीर: आतंकी पंडित का शव भीड़ ने छीना, दी 21 बंदूकों की सलामी

फायरिंग में क्रिकेटर समेत चार की मौत

हालात पर काबू पाने के लिए सेना ने पहले लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे. इसके बावजूद जब भीड़ बेकाबू हो गई तो सेना ने फायरिंग कर दी. गोली लगने से राष्ट्रीय स्तर के एक क्रिकेटर समेत चार लोगों की मौत हो गई.

मारे गए क्रिकेटर का नाम नईम कादिर भट है. वो परवेज रसूल जैसे मशहूर क्रिकेटर के साथ भी खेल चुका था. वहीं घटना के बाद श्रीनगर में लोगों का गुस्सा भड़क उठा. श्रीनगर और पुलवामा में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.

अलगाववादी संगठनों ने बुलाया बंद

इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच का भरोसा दिया है. वहीं हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के दोनों धड़ों समेत जेकेएलएफ और कई अलगाववादी संगठनों ने बुधवार को आम हड़ताल की अपील की है.

कश्मीर रेंज के आईजी सैयद जावेद मुज्तबा गिलानी ने बताया कि सेना की गोलीबारी में एक क्रिकेटर समेत दो युवक जख्मी हो गए थे. अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई.

पढ़ें:25 सालों बाद भी कश्मीर की बलात्कार पीड़ितों को नहीं मिला न्याय

रक्षा मंत्री से मिलीं महबूबा मुफ्ती

हंदवाड़ा फायरिंग पर सियासत भी गरमा गई है. जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दिल्ली में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की.

इस दौरान महबूबा ने पर्रिकर के सामने हंदवाड़ा में प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी का मुद्दा उठाया. रक्षा मंत्री पर्रिकर ने मुलाकात के दौरान मामले की जांच का भरोसा देते हुए दोषियों को सजा दिलाने की बात कही. 

First published: 13 April 2016, 20:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी