Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: 30 lakh cash seized from Rohingya jhuggi three held
 

जम्मू-कश्मीर: 30 लाख कैश के साथ गिरफ्तार हुए तीन रोहिंग्या, आंतकवाद में लिप्त होने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 11:14 IST

जम्मू-कश्मीर में रोहिंग्या शरणार्थियों की तादाद तेजी से बढ़ी है. कई ग्रुप्स इन्हें देश से निकालने की मांग करते आ रहे हैं. कई संस्थानों ने इन्हें देश के लिए खतरा बताया है. जम्मू के चन्नी हिम्मत इलाके में इन्हीं रोहिंग्याओं की झुग्गी वाली बस्ती से पुलिस ने 30 लाख रुपए कैश बरामद किये हैं. ये पैसे मुखबिरी के आधार पर बरामद किये गये हैं. इनमें 27 लाख रुपए कैश और बाकी तीन लाख कम राशि के नोटों में बरामद हुए हैं.

रोहिंग्या की झुग्गियों से 29 लाख रुपये बरामद करने के बाद पुलिस को जांच के लिए अगली कड़ी मिलना मुश्किल हो गई है. पकड़े गए रोहिंग्याओं ने बताया कि उन्हें दो बांग्लादेशियों ने बैग दिए थे. इनमें क्या था, यह उन्हें नहीं पता और अब उनके फोन भी बंद हैं. 

पढ़ें- 'ममता बनर्जी बंगाल में BJP के बढ़ते जनाधार से बौखला गई हैं'

29 लाख कैश मिलने के बाद बांग्लादेश का आतंकी नेटवर्क भी जम्मू कश्मीर के आतंकियों को फंडिंग करने के लिए सक्रिय हो गया है. जो जम्मू कश्मीर के आतंकियों को फंडिंग कर रहा है. बता दें कि मादक पदार्थ, टेरर फंडिंग और आतंकी संगठनों के अचानक सक्रिय होने के कारण सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही सक्रिय हैं.

पढ़ें- तीन तलाक बिल पर नरम हुई मोदी सरकार, कैबिनेट ने बिल में संसोधन को दी मंजूरी

पकडे गये रोहिंग्या ने बताया कि ये पैसा उनका नहीं है. कुछ दिन पहले दो लोग आए थे. उन्होंने ये पैसे रखने को दिए और बांग्लादेश चले गये. इधर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. जिन्हें पुलिस ने पकड़ा है, वो जम्मू में पिछले तीन चार सालों से रह रहे हैं.

First published: 10 August 2018, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी