Home » इंडिया » Jammu and kashmir: 4 bsf personnel lost their lives in chambliyal sector samba
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, सीजफायर उल्लंघन में BSF के 4 जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2018, 8:54 IST
(file photo)

रमजान के पाक महीने में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से सीज फायर तोड़ने की एक और घटना हुई है. जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा के चमलियाल सेक्टर में बीएसएफ की चमलियाल पोस्‍ट पर पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में तीन ऑफिसर और एक जवान शहीद हो गए हैं.

इसके अलावा बीएसएफ के एक असिस्टेंट कमांडेंट गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज जम्मू में इलाज चल रह है. इसके अलावा दो अन्य जवानों को भी गोली लगी है.

देर रात जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा में बीएसएफ की चमलियाल पोस्‍ट पर पाकिस्‍तानी रेंजर्स की ओर से देर रात फायरिंग शुरू कर दी गई. इसमें बीएसएफ के असिस्‍टेंट कमांडेंट जतिंदर सिंह, असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर राम निवास और जवान हंस राज शहीद हो गए.

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर हाल के दिनों में संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में तेजी आई है. 29 मई को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत हुई थी.

पढ़ें- गौरी लंकेश मर्डर : कर्नाटक पुलिस ने एक और संदिग्ध को किया गिरफ्तार

इस समझौते में जिसमें 2003 के संघर्ष विराम समझौते को लागू करने पर सहमति बनी थी. लेकिन पाकिस्तान समझौतों का माखौल उड़ाने पर लगा हुआ है. इस मामले में जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई थी.

First published: 13 June 2018, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी