Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: 5 soldiers, including 2 army officers martyred, two terrorists killed during encounter in Handwara
 

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सेना के 2 अफसर समेत 5 जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2020, 9:42 IST

Encounter in Handwara: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में कुपवाड़ा जिले (Kupwara District) के हंदवाडा (Handwara) में एनकाउंटर (Encounter) के दौरान लापता हुए पांचों जवान शहीद हो गए हैं. साथ ही इस एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए हैं. बता दें कि शनिवार को हंदवाडा में सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. शनिवार शाम को पांच जवान लापता हो गए. रविवार सुबह उनके शहीद होने की खबर मिली. बता दें कि इस मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, सेना के दो जवान और पुलिस सब इंस्पेक्टर शहीद हुए हैं.

जवानों के शहीद होने की जानकारी एक अधिकारी ने दी. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए. गौरतलब है कि शनिवार को हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में करीब 3.30 बजे एनकाउंटर शुरू हुआ, जिसके बाद दो आतंकी मारे गए. सूत्रों के मुताबिक, इस एनकाउंटर में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज, एक लांस नायक, एक राइफलमैन और पुलिस उप-निरीक्षक शकील काज़ी शहीद हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि सेना के ये अधिकारी आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने जा रही टीम का नेतृत्व कर रहे थे.


पालघर मामले के आरोपी ने पुलिस की बढ़ाई परेशानी, साधुओं की हत्या करने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में चलाए गए आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान दो अधिकारियों सहित सुरक्षा बल के पांच जवान लापता हो गए थे. मगर रविवार को इस बात की पुष्टि हुई कि ये जवान जवान शहीद हो गए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शुक्रवार को तलाशी अभियान चलाया था.

कोरोना का कहर: कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 37776, पिछले 24 घंटे में 2293 नए मामले

कोरोना वायरस: आरोग्य सेतु ऐप को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, किया ये ट्वीट

खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर अंधाधुध गोलियां बरसाना शुरु कर दिया. शनिवार को भी सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया और दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. लेकिन इस कार्रवाई में भारत ने अपने पांच जांबाज सैनिकों को खो दिया. सेना के सूत्रों के मुताबिक, शनिवार शाम को सुरक्षा बलों के पांच जवान लापता हो गए, क्योंकि उनसे संपर्क टूट गया.

Video: लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, मिक्सर मशीन के अंदर छिपकर निकले मजदूर, लेकिन ऐसे पकड़े गये

लापता कर्मियों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया, जबकि आतंकवादियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन अभी जारी है. वहीं, एक अन्य अभियान में, दक्षिण कश्मीर स्थित जिले के दंगेरपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद आज तड़के सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया. जब सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी.

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सेना के दो अफसर और तीन जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

कोविड-19: दुनियाभर में अब तक 2.44 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, भारत में संक्रमितों की संख्या 39 हजार के पार

First published: 3 May 2020, 9:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी