Home » इंडिया » Jammu and kashmir: all bjp ministers resignation from mahbooba government
 

जम्मू-कश्मीर में सियासी भूचाल, BJP के सभी मंत्रियों ने महबूबा सरकार से दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2018, 9:05 IST

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर सियासी भूचाल देखने को मिल रहा है. दरअसल उप मुख्यमंत्री सहित भाजपा के सभी मंत्रियों ने महबूबा सरकार से अपना इस्तीफा दे दिया है. भाजपा आलाकमान ने अपने सभी मंत्रियोंं से इस्तीफा देने के लिए कहा था जिसे मंत्रियों ने मान लिया और सरकार से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अभी भाजपा बाहर से पीडीपी सरकार को समर्थन दे रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह निर्णय पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय में हुई कोर समूह की एक बैठक में लिया गया. मंगलवार शाम को अचानक मंत्रियों के इस्तीफे की खबर आई, जिसमें डिप्टी सीएम निर्मल सिंह का भी नाम है. खबर है कि ऐसा करने के लिए दिल्ली हाईकमान से आदेश आया था.

 

बीजेपी के इस कदम को कठुआ मामले से जोड़कर देखा जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि ऐसा महबूबा सरकार पर दबाव बनाने के लिए किया गया है. इससे पहले कठुआ में बच्ची के साथ रेप और हत्या की घटना के बाद दो मंत्रियों उद्योग मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और वन मंत्री लाल सिंह का इस्तीफा लिया गया था. इन दोनों पर कथित रूप से कठुआ गैंगरेप के आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में शामिल होने का आरोप था. इन दोनों मंत्रियों ने महबूबा मुफ्ती को अपना इस्तीफा सौंपा था.

पढ़ें- त्रिपुरा CM: महाभारत काल से है भारत में इंटरनेट और सेटेलाइट का उपयोग

जम्मू-कश्मीर में फिलहाल पीडीपी और बीजेपी गठबंधन की सरकार है और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती मुख्यमंत्री हैं. पीडीपी 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है और भाजपा 25 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है. कठुआ गैंगरेप केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए भाजपा नेता लाल सिंह ने मंगलवार को यहां पैदल मार्च निकाला था. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री और देश के लिए परेशानियां खड़ी हुईं इसलिए इस्तीफा दिया था.

First published: 18 April 2018, 9:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी