Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Army Chief manoj mukund naravane told to repeal Article 370 a historic step
 

जम्मू-कश्मीर: सेना प्रमुख ने अनुच्छेद 370 रद्द करने को बताया एक ऐतिहासिक कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2020, 16:13 IST

सेना दिवस के मौके पर थलसेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवने ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने को एक ऐतिहासिक कदम बताया है. उन्होंने कहा कि इससे जम्मू-कश्मीर को मुख्यधारा में लाने और भारत के साथ एकीकृत करने में मदद मिलेगी. सेना दिवस पर उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 निरस्त करने से पश्चिमी पड़ोसी द्वारा छेड़ा गया छद्म युद्ध बाधित हुआ है. 

उन्होंने कहा कि आतंकवाद के प्रति हमारी जीरो-टॉलरेंस है. आतंक को बढ़ावा देने वालों का मुकाबला करने के लिए हमारे पास कई विकल्प हैं. हम इन विकल्पों का उपयोग करने में कोई संकोच नहीं करेंगे. जनरल नरवने ने सेना दिवस के मौके पर दिल्ली छावनी क्षेत्र के परेड मैदान में जवानों को पदक प्रदान किया.

सेना दिवस के मौके पर एक महिला भारतीय सेना की कप्तान तान्या शेरगिल ने एक पुरुष-परेड का नेतृत्व किया. तान्या शेरगिल चौथी पीढ़ी के भारतीय सेना परिवार से आती हैं. सेना दिवस से एक दिन पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, थलसेना अध्यक्ष नरवने, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर. के. भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

AAP विधायक का बड़ा आरोप, 20-20 करोड़ में टिकट बेच रहे केजरीवाल और मनीष सिसौदिया

दिल्ली विधानसभा चुनाव: केजरीवाल ने काटे 15 विधायकों के टिकट, यहां देखिए 70 उम्मीदवारों की लिस्ट

 

First published: 15 January 2020, 16:10 IST
 
अगली कहानी