Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Army kills 2 terrorists including top Lashkar-e-Taiba commander in Shopian
 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सहित 2 आतंकियों को मार गिराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2021, 8:59 IST

जम्मू-कश्मीर में सेना की कार्रवाई में लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर मारा गया है. दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में रात भर हुई मुठभेड़ दो आतंकी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि ''शोपियां के चक सादिकान में रात भर चला ऑपरेशन पूरा हुआ, इसमें लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी कमांडर इशफाक डार और अन्य आतंकवादी माजिद इकबाल मारा गया. वह पुलिस कर्मियों और नागरिकों पर हमला करने व उनकी हत्या सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में जिम्मेदार था.''

कश्मीर पुलिस प्रमुख (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम 2017 से इस क्षेत्र में सक्रिय लश्कर के शीर्ष आतंकवादियों में से एक था और उसे पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त अभियान में निष्प्रभावी कर दिया गया था.


एक पुलिस अधिकारी ने कहा ''सुरक्षा बलों को वहां आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शोपियां के चेक सादिक खान इलाके में संयुक्त अभियान शुरू किया गया था. यह जल्द ही मुठभेड़ में बदल गया जिसमें दो आतंकवादी मारे गए. ऑपरेशन अभी भी जारी है."

इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम जम्मू-कश्मीर के पूर्व पुलिस कर्मी था, जिसने 2017 में रैंक छोड़ दी थी. शुक्रवार को श्रीनगर में पुलिसकर्मियों और नागरिकों की हत्या में शामिल माने जाने वाले दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के दानमार इलाके की आलमदार कॉलोनी में मार गिराया.

उत्तराखंड : 3 दिन से लगातार बारिश, उत्तरकाशी में बादल फटने से 3 लोगों की मौत 4 लापता

First published: 19 July 2021, 8:57 IST
 
अगली कहानी