Home » इंडिया » Jammu and Kashmir bjp Leader Nirmal Singh and Kavinder Gupta, purchased, land in Army’s ammunition depot in Nagrota.
 

सेना के गोला-बारूद डिपो के पास BJP के बड़े नेताओं ने खरीदी जमीन, सेना ने बताया बड़ा खतरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2018, 12:28 IST

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के कई शीर्ष नेता एक बड़े विवाद में फंस गए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर के वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष निर्मल सिंह और उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने एक कंपनी के के जरिये जम्मू कश्मीर के नगरोटा में सेना के गोला बारूद डिपो के के बगल में जमीन खरीदी है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार 2014 में खरीदी गई अनुमानित 12 एकड़ जमीन के 2,000 वर्ग मीटर में निर्मल सिंह ने घर का निर्माण शुरू कर दिया है जिसका सेना ने कड़ा विरोध किया है.

सेना की 16वीं कॉर्पोरेशन के लेफ्टीनेंट जनरल सरनजीत सिंह ने आपत्ति जताते हुए निर्मल सिंह को पत्र लिखा एक है. 19 मार्च 2018 को लिखे गए पत्र में सेना ने सीधे निर्मल सिंह के घर को अवैध बताया है और इससे सेना को ख़तरा बताया है. नगरोटा में एक सेना अधिकारी ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल सरंजीत सिंह को सीधे निर्मल सिंह को लिखने के लिए बाध्य होना पड़ा क्योंकि स्थानीय प्रशासन सेना के निर्माण कार्यों को रोकने के अनुरोधों का जवाब नहीं दे रहा था.

इस मामले में निर्मल सिंह का कहना है कि उनके निर्माण का विरोध राजनीतिक रूप से प्रेरित है. उन्होंने कहा इस निर्माण के लिए कोई ऐसी कानूनी अड़चन नहीं है जिससे वो निर्माण नहीं कर सकते. रिपोर्ट के अनुसार यह जमीन हिमगिरी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा खरीदी गई थी.

यह कंपनी साल 2000 में बनी थी जिसके शेयरधारकों में जम्मू-पूंच के सांसद जुगल किशोर और कविंदर गुप्ता शामिल थे. हिमगिरी के पोर्टफोलियो में हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में एक बिजली परियोजना भी शामिल है. संयोग से जब निर्मल सिंह 30 अप्रैल को पीडीपी-बीजेपी गठबंधन में उपमुख्यमंत्री थे, तब भी वह बिजली मंत्रालय के प्रभारी थे.

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में सेना का एनकाउंटर जारी, 'अब तक 67' आतंकियों को लगाया ठिकाने

First published: 12 May 2018, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी