Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: BJP wins 53 wards of civic bodies election in South Kashmir
 

कश्मीर के निकाय चुनाव में बजा BJP का डंका, चार जिलों में लहराया भगवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 15:27 IST

जम्मू-कश्मीर के निकाय चुनाव में भाजपा ने अपना डंका बजाया है. अब तक के नतीजों में दक्ष‍िण कश्मीर के चार जिलों में 132 में से 53 वार्डों में बीजेपी चुनाव जीत चुकी है. इस शानदार जीत से बीजेपी ने 20 स्थानीय निकायों में से अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां जिले के चार निकायों पर कब्जा कर लिया है.

वहीं तीन म्यूनिसिपल निकायों में कांग्रेस की जीत हुई है. ये वोटिंग चार चरणों में हुए 52 निकायों के लिए की गई थी और आज ही इसके नतीजों का ऐलान किया जाना है. आज शाम तक चुनावों के नतीजे सामने आएंगे.

अब तक आए नतीजों में बडगाम के नारीसपोरा, हाउसिंग कॉलोनी ओमपोरा, डोबी मोहल्ला और मोहनपोरा म्यूनिसिपल वार्डों में बीजेपी जीत चुकी है. वहीं कांग्रेस गैनी मोहल्ला, खानपोरा, वहादतपुरा, बाजार मोहल्ला, कारीपोरा और खारपोरा म्यूनिसिपल वार्ड से जीत चुकी है. जम्मू कश्मीर में कुल 79 म्यूनिसपिल बॉडी है. जिनमें म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन दो, छह म्यूनिसिपल काउंसिल और 71 म्यूनिसिपल कमेटियां हैं. इन चुनावों में 1145 वार्डों के लिए कुल 3372 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इस बार 13 साल बाद स्थानीय निकाय चुनाव कराए गए हैं. चार चरणों में हुए चुनाव के लिए आखिरी चरण की वोटिंग 16 अक्टूबर को हुई थी, जहां घाटी में सिर्फ 4.2 फीसदी लोगों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इससे पूर्व आठ अक्टूबर को पहले चरण में 83 वार्डों के लिए 8.3 प्रतिशत मतदान हुआ था. वहीं 10 अक्टूबर को हुए दूसरे चरण में 3.4 प्रतिशत और 13 अक्टूबर को हुए तीसरे चरण के नगर निकाय चुनाव में भी महज 3.49 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

First published: 20 October 2018, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी