Home » इंडिया » Jammu and kashmir: cabinet reshuffle kavinder gupta and other ministers takes oath
 

जम्मू-कश्मीर: कविंदर गुप्ता ने ली उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ, माने जाते हैं संघ के करीबी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2018, 14:10 IST

जम्मू-कश्मीर की राजनीति में बड़ा फेरबदल हुआ है. विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता ने राज्य के नए डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली है. अन्य कई लोगों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. भाजपा के जिन नये चेहरों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी है उनमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल शर्मा, कठुआ के विधायक राजीव जसरोटिया तथा सांबा के विधायक दविंदर कुमार मान्याल शामिल हैं.

सुनील शर्मा को भाजपा ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नति दी है. डोडा के भाजपा विधायक शक्ति राज को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलायी गयी है.

इसके अलावा पीडीपी के विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. जिन मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया गया है उनमें पुलवामा के विधायक मोहम्मद खलील बांद और सोनवर के विधायक मोहम्मद अशरफ मीर शामिल हैं. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव तथा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लिया.

उप मुख्यमंत्री बनाए जाने के ऐलान के बाद कविंदर गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, ''पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया है. मैं उसे कायम रखने की पूरी कोशिश करूंगा." कठुआ में हुए गैंगरेप पर बात करते हुए उन्होंने कहा था, "कठुआ में जो कांड हुआ है, उसमें हम न्याय दिलाने के लिए हम प्रयासरत रहेंगे.''

पढ़ें- उना के 300 दलित परिवार बने हिन्दू से बौद्ध, कहा- डेढ़ साल हो गए न्याय नहीं मिला

पीडीपी के साथ तालमेल के सवाल पर गुप्ता ने कहा था कि गठबंधन सरकार में सभी को एक साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे. गुप्ता ने कहा था, ''हम पूरे जम्मू, कश्मीर और लद्दाख रीजन को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे और सबके बराबर विकास के लिए काम करेंगे.''

First published: 30 April 2018, 14:10 IST
 
अगली कहानी