Home » इंडिया » Jammu and kashmir: ceasefire violation by pakistan in rs pura sector a bsf soldier has lost his life
 

रमजान के पाक महीने में पाकिस्तान की नापाक हरकत, बॉर्डर पार से गोलीबारी में BSF जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 11:00 IST

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. गुरुवार देर रात जम्मू-कश्मीर केे आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई. इस गोलीबारी में बीएसएफ के जवान सीताराम उपाध्याय शहीद हो गए और एक जवान जख्मी हो गया. शहीद सीताराम झारखंड के गिरीडीह के रहने वाले थे. बता दें कि रमजान को देखते हुए मोदी सरकार ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन रोक रखा था.

इसके बाद भी पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार और आधुनिक हथियारों से लगातार फायरिंग हो रही है. भारत की तरफ से भी पाकिस्तानी की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. जम्मू कश्मीर के ही बांदीपुरा में रमजान के दौरान घाटी में एकतरफा सीजफायर के सरकार के एलान के बाद भी आतंकियों की करतूत थम नहीं रही है.

बांदीपुरा के हाजिन इलाके में रात करीब डेढ़ बजे आतंकियों ने सेना के पैट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया. हमले के बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की. एक जवान गोली लगने से जख्मी हैं. पाकिस्तानी गोलीबारी के चलते 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है.

 

शहीद सीताराम के घर मातम छा गया है. मीडिया से बातचीत में शहीद की पत्नी ने कहा कि मोदी सरकार ने सीजफायर का आदेश क्यों दिया? उन्होंने कहा, "हमें मुआवजा नहीं चाहिए. क्या सरकार मेरे पति को वापस ला सकती है. मेरे छोटे बच्चे हैं, अब इनका क्या होगा."

वहीं गोलीबारी में आरएस पुरा के एक परिवार को दो लोगों की मौत हो गई. छह से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. पाकिस्तान की ओर से लगातार जारी गोलीबारी के देखते हुए अरनिया और आरएसपुरा में सीमा के तीन किमी के दायरे में आने वाले स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

First published: 18 May 2018, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी