Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: Donald Trump again says if Narendra Modi want i will be mediatior
 

ट्रंप ने फिर छेड़ा कश्मीर की मध्यस्थता का राग, तो भारत के विदेश मंत्री ने लगाई लताड़ !

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2019, 12:10 IST

जम्मू-कश्मीर की मध्यस्थता को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर राग छोड़ा है. डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार भी कहा कि अगर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी चाहें तो वह कश्मीर की मध्यस्थता के लिए तैयार हैं. ट्रंप ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की मध्यस्थता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तय करना है.

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी इस बारे में बात की है. उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि इमरान खान और पीएम मोदी को एक साथ आना चाहिए. ट्रंप ने कहा कि अगर पीएम मोदी को लगता है कि कश्मीर मसले पर किसी को मध्यस्थता करनी चाहिए, तो वह कुछ कर सकते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच ये लड़ाई लंबे वक्त से चल रही है.

 

कुछ दिन पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने कश्मीर की मध्यस्थता का राग अलापा था. तब उन्होंने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से मुलाकात की थी और दावा किया था कि पीएम मोदी ने उनसे मध्यस्थ्ता को लेकर बात की थी. ट्रंप के इस दावे के बाद काफी विवाद पैदा हो गया था. 

ट्रंप के बयान को लेकर भारतीय संसद में भी काफी बवाल मचा था. इसके बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप से पीएम मोदी की इस मामले में कोई बात नहीं हुई है. हालांकि देश की विपक्षी पार्टियां इस मामले में पीएम मोदी को सामने आकर जवाब देने की बात कही थी. 

उन्नाव रेप केस: BJP ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

आम जनता को बड़ा तोहफा, आज से सस्ते हो गए घर और कार, LPG सिलेंडर के दाम में भी भारी कटौती

इस मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत की तरफ से दोबारा साफ संदेश दे दिया गया है कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय बातचीत होगी इस पर किसी और की मध्यस्थता स्वीकार नहीं है.

First published: 2 August 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी