Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Drone BSF shot dead with weapons from Pakistan
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान से हथियार लेकर आया था ड्रोन, BSF ने मार गिराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2020, 12:33 IST

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया. बीएसएफ के गश्ती दल ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हीरानगर सेक्टर क्षेत्र में ड्रोन को उड़ते हुए पाया और उसे मार गिराया, ड्रोन एक खेत में गिरा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कठुआ पुलिस कंट्रोल रूम के एक पुलिस अधिकारी ने कहा "पाकिस्तानी ड्रोन सुबह करीब 5.10 बजे हीरानगर सेक्टर में रथुआ इलाके में भारतीय क्षेत्र के अंदर उड़ रहा था."

बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के इंस्टेक्टर जनरल एनएस जम्वाल ने कहा "बीएसएफ ने कठुआ के पास पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराया और एम-4 यूएस निर्मित सेमी-ऑटोमैटिक राइफल, दो मागज़ीन और सात-67 ग्रेनेड बरामद किये." उन्होंने कहा "पाकिस्तान अब इसी तरह के तौर-तरीकों को अपना रहा है." छह कोप्टर ड्रोन का वजन लगभग 17.5 किलोग्राम था और इसमें जो हथियार थे उसका वजन लगभग पांच से छह किलोग्राम था.


उन्होंने कहा “निश्चित रूप से यह, यहां किसी को हथियार और गोला-बारूद पहुंचाने का प्रयास था, वह कौन था, यह जांच का विषय है''. बीएसएफ आईजीपी ने बताया कि ड्रोन से पूरी खेप को इस तरफ गिराया जाना था और उसे वापस पाकिस्तान जाना था.उन्होंने कहा "यह डिलीवरी किसी अली भाई 'के लिए थी''.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ड्रोन ब्लेड-टू-ब्लेड 8 फीट का था. BSF के पनेसर पोस्ट के सामने पाक द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था. पाक रेंजर्स और पाकिस्तानी सेना ऐसे ड्रोनों का इस्तेमाल करते हैं ताकि भारतीय बलों की तैनाती और आतंकवादियों को भारत में भेजने में मदद मिल सके.

'बॉयकॉट चाइना' अभियान से चीन में हलचल, बोला- अमेरिका की नक़ल नहीं कर सकता भारतगलवान घाटी के शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे- वायसेना प्रमुख भदौरिया

First published: 20 June 2020, 12:12 IST
 
अगली कहानी