Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: European Union supports India and slams Pakistan
 

यूरोपीय संघ ने कश्मीर पर भारत को किया खुला समर्थन, कहां- चांद से नहीं पाकिस्तान से आते हैं आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 15:23 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार अपनी खीझ दिखा रहा है. जबकि दुनिया के सारे देश भारत का समर्थन कर रहे हैं. यूरोपीय संघ ने भी कश्मीर मामले पर भारत का समर्थन कर दिया है. यूरोपीय संसद ने कहा है कि पाकिस्तान एक संदिग्ध देश है और कश्मीर द्विपक्षीय मामला है. 

यूरोपीय संघ के नेता रिजार्ड जारनेकी ने भारत के समर्थन में कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. जम्मू कश्मीर में होने वाली आतंकवादी घटनाओं की ओर हमें देखना चाहिए. उन्होंने पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा किया और कहा कि आतंकवादी चांद से धरती पर नहीं आते बल्कि यह पड़ोसी देश से भारत में आते हैं.

यूरोपीय संघ के नेता फुल्‍वियो मार्तुसाइल्‍लो ने कहा कि पाकिस्‍तान ने भारत पर परमाणु हमले की धमकी दी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ऐसी जगह है, जहां आतंकी यूरोप में आतंकी हमलों को अंजाम देने की योजना बनाते हैं.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में तनाव जारी है. बौखलाहट में पाकिस्तान सीमा पर सीजफायर का लगातार उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंध भी तोड़ लिए हैं. 

Video: जमीन पर रेंगकर LoC में घुसना चाह रहे थे पाक BAT, इंडियन आर्मी ने बम बरसाकर कर दिया ढेर

Video: दिग्विजय सिंह का बयान- मंदिर में होता है रेप, भगवा कपड़ा पहनने वाला करता है बलात्कर

First published: 18 September 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी