Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Four terrorists arrested by security forces in Kupwara district Handwara
 

कश्मीर: रक्षाबंधन के दिन सीमा पार कर पीओके जाने की फिराक में थे चार आतंकी, आर्मी ने धर दबोचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 11:52 IST

रक्षाबंधन के दिन सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में पीओके जाने की फिराक में लगे चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है. रविवार को छोटी सी मुठभेड़ के बाद आतंकी संगठन अल बदर के चार आतंकी धर दबोचे गए हैं. उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चारों आतंकी एलओसी पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके‌) जाने की फिराक में थे. बताया जाता है कि इन्होंने कुछ दिन पहले ही अल बदर नामक आतंकी संगठन ज्वाइन किया था.

 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के अनुसार, "सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पहले सरेंडर करने के लिए कहा. लेकिन आतंकियों नेे गोलीबारी शुरू कर दी. जवाब में जवानों ने घेराबंदी कर फायरिंग की. कुछ देर बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कहा जा रहा है कि इस दौरान तीन आतंकवादी भागने में कामयाब रहे."

पढ़ें- PM मोदी से मिलने के लिए पुलिस ने रोका तो 276 किमी तक दंडवत लेटते हुए दिल्ली पहुंचा ये शख्स

चारों आतंकियों की उम्र 25 साल से कम की बताई जा रही है. कर्नल राजेश कालिया ने बताया, "ऐसी जानकारी मिली थी कि आतंकी संगठन अल बदर के तीन आंतकी हाल ही में भर्ती किए गए चार लड़कों को पीओके भेजने की साजिश रच रहे हैं. इसके बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया और इन्हें एलओसी के पास घेर लिया."    

First published: 26 August 2018, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी