Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: General Bipin Rawat says army is always ready on govt orders
 

क्या पाक अधिकृत कश्मीर पर कब्जा करने जा रही है इंडियन आर्मी? सेना प्रमुख ने दिया बड़ा संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 16:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि भारत का अगला लक्ष्य पाक अधिकृत कश्मीर पर कब्जा करना है. इसके बाद अब देश के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी जितेंद्र सिंह के बयान पर हां में हां मिलाकर सनसनी फैला दी है. सेना प्रमुख का कहना है कि सरकार के हर ऑर्डर के लिए सेना तैयार खड़ी है.

सेना प्रमुख ने एक तरह से पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश दे दिया गया है कि अब भारत का ध्यान पाक अधिकृत कश्मीर पर है. सेना प्रमुख ने कहा कि PoK पर सरकार को निर्णय करना है. और सेना हर हालात के लिए तैयार है. 

 

सेना प्रमुख ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर कहा कि कश्मीर के लोगों को समझना चाहिए को जो भी हो रहा है, वह उनकी भलाई के लिए हो रहा है. आर्टिकल 370 हटने से वह देश के बाकी हिस्से से जुड़ पाए हैं. कश्मीर के लोगों को यह तभी एहसास होगा, जब वह स्वयं इसका अनुभव करेंगे.

दरअसल, मोदी सरकार में मंत्री जितेंद्र सिंह ने बयान दिया था कि पाकिस्तान से अब बात सिर्फ पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर ही होगी. अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाना है.

कश्मीर मुद्दे पर आखिरकार हार ही गया पाकिस्तान ! बोला- भारत की बात गंभीरता से मानता है अंतरराष्ट्रीय समुदाय

पाकिस्तानियों ने गुब्बारे को रॉकेट बनाकर छोड़ा, लोग बोले- भारत चांद पर पहुंच गया तुम इसी में खुश रहो

First published: 12 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी