Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Indian Army killed 2 terrorist in Shopian Encounter
 

आतंकियों का सफाया करने में जुटी भारतीय सेना, शोपियां में मार गिराए 4 आतंकी, 1 जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 9:48 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू कश्मीर में सेना ने आतंकियों का सफाया करने के लिए अभियान और भी ज्यादा तेज कर दिया कर दिया है. आज सुरक्षा बालों ने जम्मूकश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेढ़ में 4 आतंकियों को मार गिराया है. सेना और आतंकियों के बीच ये मुठभेढ़ नदिगाम गांव में हुई. सेना के पास खुफिया सूत्रों से पहले से जानकारी मिल गयी थी कि कुछ आतंकियों ने छुपने के लिए इस गांव को अपना ठिकाना बनाया है. इसीलिए सेना ने तुरंत ही इन आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. जिसके बाद नदिगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

सेना को खुफिया सूत्रों ने कुछ आतंकियों के इस इलाके में छिपे होने की और किसी साजिश को अंजाम देने के लिए हथियार इकठ्ठा करने की खबर दी थी. इसके बाद सेना ने इलाके में दबिश करके इन आतंकियों को घेर लिया. अभी तक की मुठभेढ़ में 4 आतंकियों के मरने की खबर है.

कठुआ गैंगरेप केस: इस बड़ी वजह से पीड़ित परिवार ने वकील दीपिका सिंह को केस से हटाया

इस कारवाई में सेना का 1 जवान भी शहीद हो गया. जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए. घायल जवानों को तुरंत ही अस्पताल भर्ती कराया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इलाके में और बी आतंकियों के होने की आशंका है. इसे लेकर सेना ने अधिक सतर्कता के साथ सर्च ऑपरेशन चला रही है.

इसके पहले रविवार तड़के जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया थासुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रेबन इलाके में कई घंटों तक मुठभेड़ चली थीखबरों के मुताबिकआतंकवादियों से मोर्चा लेने के लिए SOG और CRPF की संयुक्त टीम पहुंची हुई थीसुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी इलाके में छिपे हुए हैंउसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए मोर्चा बंदी की.

First published: 20 November 2018, 8:42 IST
 
अगली कहानी