Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: Infiltration BAT action by Pakistan was eliminated by Indian Army
 

Video: जमीन पर रेंगकर LoC में घुसना चाह रहे थे पाक BAT, इंडियन आर्मी ने बम बरसाकर कर दिया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 13:10 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार अपनी बौखलाहट दिखा रहा है. अंतरराष्ट्रीय मंचों पर तो पाकिस्तान कुछ कर नहीं पा रहा है इसलिए वह ओछेपने पर उतर आया है. ऐसे में पाकिस्तान लगातार LoC के पार भारत में आतंकी हमले और सैन्य कार्रवाई की कोशिश कर रहा है.

पाकिस्तानी सेना के ऐसे ही एक ओछी हरकत का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने पोस्ट किया है. यह वीडियो सेना के सूत्रों से मिली है. इस वीडियो में जानकारी दी गई है कि 12-13 सितंबर को पाक की बैट (बॉर्डर एक्शन टीमने पीओके से कश्मीर में घुसने की कोशिश की थी. हालांकि एलओसी पर तैनात भारतीय जवानों ने उन्हें देख लिया था और बैरेल ग्रेनेड लॉन्चर के जरिए बम बरसाकर ढेर कर दिया था.

सेना की तरफ से जारी यह वीडियो रात के समय का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तान बैट के कुछ जवान हाजीपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. वह जमीन पर लेटकर चोरों की तरह घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. लेकिन भारतीय सेना ने उन्हें देख लिया और उन पर गोले बरसा दिए. 

भारतीय सेना के इस हमले से बैट की टीम ढेर हो गई. इस तरह भारतीय सेना ने पाकिस्तान के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. सेना ने जानकारी दी कि अगस्त में भी पाकिस्तान की ओर से 15 बार घुसपैठ की कोशिश की गई है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जानकारी दी कि नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के कई प्रयास हुए हैं, इनमें से ज्यादातर को विफल कर दिया गया है. हालांकि उन्होंने इस संभावना से भी इनकार नहीं किया कि कुछ आतंकी घुसपैठ करने में सफल हो गए हों. दिलबाग सिंह ने बताया कि ऐसे आतंकियों को पकड़ने के लिए कश्मीर में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है.

खुफिया रिपोर्ट ने यह भी जानकारी दी है कि पाक अधिकृत कश्मीर में जैश के आतंकियों को पाकिस्तान की एसएसजी कमांडो पूरा समर्थन कर रही है. पाक सेना और आतंकी मिलकर एलओसी पर घुसपैठ के लिए बैट ऑपरेशन चला रही है. खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि जैश ने पीओके स्थित अपने कई ट्रेनिंग कैंप फिर से सक्रिय कर लिए हैं.

वैष्णो देवी के भक्तों के लिए मोदी सरकार का तोहफा, नवरात्रि से मिलने जा रही है विशेष सुविधा

शोधकर्ता का दावा, इस दिन धरती पर आएगा महाप्रलय, भुट्टे की तरह जलकर खाक हो जाएगा इंसान

First published: 18 September 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी