Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: Journalist Shujaat Bukhari assassinator Lashkar terrorist Naveed Jatt gunned down by security forces
 

कश्मीर: सेना ने लश्कर कमांडर का खेल किया खत्म, इस साल 266 आतंकियों को पहुंचाया मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 12:10 IST

जम्मू कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच लगातार मुठभेड़ हो रही है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. मुठभेड़ में लश्कर कमांडर नवीद जट भी मारा गया है. बड़ी बात यह है कि नवीद राइजिंग कश्‍मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की हत्या में शामिल था.

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में नवीद जट के अलावा एक अन्य आतंकी को मार गिराया है. हालांकि इसमें तीन जवान घायल भी हुए हैं. पिछले 2 हफ्ते में 20 आतंकियों को मार गिराया गया है. मारे गए आतंकवादियों में आतंकी संगठन लश्कर और हिजबुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर भी शामिल हैं. मंगलवार को कुलगाम और पुलवामा में अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर किया था.

 

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले श्रीनगर में बाइक सवार आतंकियों ने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी. हमले में बुखारी की सुरक्षा में तैनात 2 जवानों की भी मौत हो गई. इस हमले में लश्कर के आतंकी नवीद जट का हाथ माना जा रहा था. हमले की एक तस्वीर भी सामने आई थी, जिसमें बाइक पर बीच में बैठा आतंकी नवीद जट बताया जा रहा था.

पढ़ें- मोदी सरकार में स्कूली बच्चों के आए अच्छे दिन, बैग और होमवर्क से मिली राहत

बता दें कि इस साल कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑलआउट के तहत 226 आतंकवादियों को मार गिराया है, साल 2017 में 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे. हालांकि काफी सुरक्षाबल भी शहीद हुए हैं. इस साल 25 नवंबर 2018 तक सुरक्षा बलों के 56 जवान शहीद हुए हैं. जबकि पिछले साल अलग अलग ऑपरेशन के दौरान 59 जवान शहीद हुए थे.

First published: 28 November 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी