Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: MBA holder Ishfaq Wani joined militant group in Pulwama
 

जम्मू-कश्मीर: IPS अधिकारी के भाई के बाद MBA होल्डर इश्फाक वानी बना आतंकवादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 14:15 IST

जम्मू-कश्मीर में पढ़े-लिखे युवाओं का रुझान आतंकवाद की तरफ तेजी से बढ़ा है. कुछ दिनोंं पहले आईपीएस अधिकारी के भाई के आतंकी संगठन में शामिल होने के बाद अब एक और मामला सामने आया है. पुलवामा में इश्फाक अहमद वानी नामक एमबीए होल्डर एक युवक ने कथित तौर पर आतंक का दामन थाम लिया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इश्फाक अहमद वानी MBA का छात्र रह चुका है और करीब एक हफ्ते से वह घर से लापता है. परिवारवालों ने इस मामले में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. इश्फाक के घरवालों ने उससे आतंक का रास्ता छोड़ घर वापस लौट आने की अपील भी की है.

पढ़ें- NIA का दावा - कश्मीरी अलगाववादी आसिया को बहन बुलाता है हाफ़िज़ सईद

बता दें कि पिछले महीने घाटी में रहने वाले असम में तैनात एक आईपीएस अधिकारी का छोटा भाई आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया था. आईपीएस अधिकारी के भाई की फोटो कश्मीर में वायरल हुई थी जिसमें वह एके-47 लिये खड़ा था.

कश्मीर के शोपिया जिलांतर्गत हैदरपोवा निवासी मोहम्मद रफीक का 25 वर्षीय पुत्र समसुल हक मेंगनूई श्रीनगर के समीपवर्ती जाकुरा स्थित सरकारी मेडिकल कालेज में यूनानी चिकित्सा के स्नातक की पढ़ाई कर रहा था. बीते 22 मई से वह अचानक गायब हो गया था. इसके बाद कश्मीर पुलिस को पता चला था कि वह हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया है.

पढ़ें- IPS अधिकारी का भाई बना हिजबुल का आतंकी, ऑफिसर का कर दिया गया ट्रांसफर

इससे पहले इसी साल जनवरी में 26 वर्षीय मनन बशीर वानी कथित तौर पर हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया था. वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहा था.

First published: 27 July 2018, 14:15 IST
 
अगली कहानी