Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: Narendra Modi Govt will not compromise with separatists says Amit Shah
 

जम्मू-कश्मीर: मोदीराज मेें अलगाववादियों से कोई समझौता नहीं, अमित शाह बोले- जो होता रहा है, अब नहीं होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2019, 17:12 IST

मोदी सरकार आने के बाद जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के बुरे दिन आ गए हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने साफ कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार कोई समझौता नहीं करेगी. अमित शाह ने साफ तौर पर कहा है कि जो अभी तक होता रहा है. वह अब नहीं होगा. 

दरअसल, पिछले दिनों अलगाववादियों और हुर्रियत नेताओं ने केंद्र सरकार से बातचीत की पेशकश की थी. इस मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि फैसला दिल्ली से होगा. हालांकि उन्होंने भी साफ-साफ कह दिया था कि ये बात सबकोई समझ लें कि बंदूक से बात नहीं बनेगी.

गृह मंत्री अमित शाह 26 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं. अमित शाह ने दौरे से पहले साफ-साफ कहा, "अभी तक जो होता रहा है अब वो नही होगा. संविधान और कानून के दायरे में ही बातचीत होगी. देश से बडा कोई नहीं है. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी."

शाह के इस कड़े रूख के बाद से हुर्रियत नेताओं में हडकंप है. बातचीत के लिए हुर्रियत नेता अब नए रास्तों की तलाश कर रहे हैं. अमित शाह के दौरे पर भी हुर्रियत नेता बातचीत की पेशकश कर सकते हैं. बता दें कि हुर्रियत और अलगाववादी कई नेता टेरर फंडिग मामले में जेल में हैं. इस कारण हुर्रियत लीडरशिप दवाब में है.

Video: पाकिस्तान में कुत्ते-बिल्ली की तरह लड़ गए पत्रकार और नेता, एक ने पटक-पकटकर मारा

इमरान खान ने देशवासियों को दी 6 दिन की मोहलत, अगर ऐसा नहीं किया तो बर्बाद हो जाएगा पाकिस्तान

First published: 25 June 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी