Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: One Army officer and three soldiers lost their lives in Gurez sector
 

जम्मू- कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में आर्मी के मेजर सहित 4 जवान शहीद, चार आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 12:27 IST

पाकिस्तान की तरफ से जारी गोलीबारी में आर्मी के एक मेजर सहित तीन जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं सेना के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं. बता दें कि रात से ही पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के समीप भारतीय जवानों को निशाना बनाकर गोलीबारी की. इस गोलीबारी में भारतीय सेना के मेजर की मौत हो गई वहीं तीन जवानों की भी मौत की खबर है.

वहीं सेना ने जवाबी कार्रवाई में चार आतंकवादियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि कुछ आतंकी अभी भी फरार हैं. फरार आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से सोमवार देर रात को नॉर्थ कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज़ सेक्टर में गोलीबारी की गई. पाकिस्तान की ओर से अभी भी मोर्टार दागे जा रहे हैं. रात को ही पाकिस्तान ने गोलीबारी शुरू कर दी थी. साल 2003 के बाद ये पहली बार है जब पाकिस्तान की तरफ से इस इस इलाके में मोर्टार दागे गए हैं.

पढ़ें- छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 15 नक्सलियों को मार गिराया

फिलहाल भारतीय सेना के जाबांज पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दे रहे हैं. आर्मी सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से ये फायरिंग आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए की जा रही है. पाकिस्तान की कोशिश है कि एक तरफ वह भारतीय सेना का ध्यान गोलीबारी कर भटकाए ताकि आतंकी कश्मीर के सहारे भारत में घुसपैठ कर सकें.

First published: 7 August 2018, 12:27 IST
 
अगली कहानी