Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: One terrorist killed in the encounter underway at Likhdi Pora area of Kulgam
 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2020, 19:10 IST

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कुलगाम जिले के लिखदी पोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों को लिखदी पोरा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया.

सुरक्षाबल जब क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रहे थे, इस दौरान एक छिपे हुए आतंकी ने उन पर गोली चला दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसमें आतंकी सुरक्षाबलों के निशाने पर आ गया और ढेर कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पाई है. फिलहाल इलाके में सेना का ऑपरेशन जारी है.

बता दें कि आज ही 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मोस्ट वॉन्टेड और पाकिस्तानी आतंकी तहव्वुर हुसैन राणा को यूएस अथॉरिटी ने गिरफ्तार किया है. तहव्वुर हुसैन राणा को लॉस एंजिलिस से गिरफ्तार किया गया है. वह दो दिन पहले ही अमेरिकी जे ल से रिहा हुआ था, हालांकि उसे दोबारा अथॉरिटी ने गिरफ्तार किया है. भारत लगातार उसके प्रत्यर्पण की मांग करता रहा है.

इंडिया के 'बॉयकॉट चाइना' से घबराया चीन, पढ़िए सरकारी अख़बार ग्लोबल टाइम्स ने क्या लिखा

तहव्वुर हुसैन अमेरिकी आतंकी डेविड हेडली का सहयोगी रहा है. साल 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों की साजिश में उसने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. अब अमेरिकी एजेंसी ने भारत द्वारा लगाए आरोपों के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू करने को लेकर उड्डयन मंत्री की तरफ से आया ये बयान

भारत-चीन विवाद: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चीनी सामानों के बहिष्कार को लेकर कह दिया ऐसा

First published: 20 June 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी