Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Pakistan violates ceasefire in Mendhar one army man killed
 

जम्मू-कश्मीर के मेंढर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2019, 10:11 IST

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. दरअसल, पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जिसमें एक जवान के शहीद होने की खबर है. बता दें कि पाकिस्तान की ओर से केजी सेक्टर में किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघन में एक जवान शहीद हो गया है. बता दें पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को खत्म करने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इसके बाद से वह लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है.

हालांकि भारतीय जवान भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इससे पहले उत्तरी कश्मीर के सोपोर में लोगों को धमकाने और भयभीत करने के मामले में पुलिस ने चार ओवरग्राउंड वर्कर (OGW) को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक पिस्टल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई हैं.

बताया जा रहा है कि ये सभी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहे थे. पकड़े गए आतंकियों से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. पुलिस का कहना है कि सोपोर में गिरफ्तार किए गए ओजीडब्ल्यू की पहचान रमीज अहमद मल्ला, रियाज खालिक पर्रे, वसीम मंजूर गाजी और इखलाक इम्तियाज शेख के रूप में हुई है.

बता दें कि राफि याबाद में चटलूरा-गुंदमालराज मोड़ पर वाहनों की जांच के दौरान इन लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनके खिलाफ डांगीवाचा थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है. बता दें कि दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में स्थानीय लोगों को डराने-धमकी में बुधवार को भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इनके पास से लश्कर-ए-ताइबा तथा हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर बरामद किए गए थे.

ये भी पढ़ें-

राकेश अस्थाना केस में पॉलीग्राफ टेस्ट से खुलासा- घूस देने की बात निकली सच

लखनऊ मेल के एसी कोच में लगी आग, यात्रियों में मची अफरा तफरी

PM मोदी को लिखा था डिवाइडर इन चीफ, लेखक का भारत सरकार ने रद्द किया OCI कार्ड

First published: 8 November 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी