Home » इंडिया » Jammu and Kashmir- Pakistani posts destroyed by Indian Army in Nowshera.
 

नौशेरा में पलक झपकते ही 4 पाक पोस्ट हुई नेस्तनाबूद, देखिए Video

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2017, 16:54 IST

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नियंत्रण रेखा पर बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की कई चौकियों को नेस्तनाबूद कर दिया है. सेना के मुताबिक इस ऑपरेशन को 9 मई को नौशेरा सेक्टर में और 20-21 मई को नौगाम में अंजाम दिया गया. 

मंगलवार को भारतीय सेना ने इस बड़ी कार्रवाई का वीडियो जारी किया है. 30 सेकेंड के वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि कैसे भारतीय सेना ने सीमा पार पाकिस्तान की चौकियों को उड़ाया है. पिछले साल सितंबर में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत की ये पाकिस्तान पर बड़ी सैन्य कार्रवाई है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने सेना के सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस कार्रवाई के दौरान रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, ऑटोमेटिक ग्रेनेड लॉन्चर और रिकॉइलेस गन का इस्तेमाल किया गया. बताया जा रहा है कि नौशेरा सेक्टर में चार पाकिस्तानी पोस्टों को ऑपरेशन के दौरान तबाह कर दिया गया.

पाक चौकियों को उड़ाने का लाइव वीडियो

सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ही हमारे देश में आतंकियों को भेजती है, वह लगातार भारतीय गांवों और ग्रामीणों को निशाना बनाती है. जब पाकिस्तान की सेना हम पर हमला करती है, तभी हम उनके खिलाफ कार्रवाई करते हैं.

सेना ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक

पिछले साल 18 सितंबर को हुए उरी हमले के जवाब में 28-29 सितंबर को भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. सेना ने नियंत्रण रेखा पार करते हुए कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था.

इस सर्जिकल स्ट्राइक में 19 पैरा कमांडोज का अहम योगदान रहा था. इन 19 पैरा कमांडोज में पैरा रेजिमेंट के 4th एवं 9th बटालियन के एक कर्नल, दो कैप्टन, पांच मेजर, एक सूबेदार, दो नायब सूबेदार, तीन हवलदार, एक लांसनायक और चार पैराटूपर्स ने मिलकर मिशन को अंजाम दिया था.

First published: 23 May 2017, 16:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी