Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: Pakistani target Indian High Commission in London throws eggs and stones
 

कश्मीर पर पाकिस्तानियों की बौखलाहट नहीं हो रही है कम, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर फेंके अंडे और पत्थर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2019, 9:10 IST

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के अनुबंधों को कमजोर किए जाने के भारत सरकार के फैसले  बाद पाकिस्तान लगातार अपनी बौखलाहट दिखा रहा है. वह दुनिया के कई मंचों पर अपनी गुहार लेकर गया लेकिन जब उसकी कहीं नहीं सुनी गई तो अब वह हिंसा के रास्ते अपनी खीझ प्रकट कर रहा है.

इसी क्रम में मंगलवार को पाकिस्तानी मूल के लोगों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने हंगामा खड़ा कर दिया. पाकिस्तानियों ने भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाते हुए पत्थरबाजी की. इसके अलावा पाकिस्तानियों ने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग पर अंडे भी फेंके.

खबर के अनुसार, ब्रिटेन में बसे करीब 10 हजार पाकिस्तानी मूल के लोग बसों में सवार होकर लंदन पहुंचे. इसके बाद इन्होंने लंदन की सड़कों पर हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामा कर रहे लोगों ने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग पर अंडे, टमाटर, जूते, स्मोक बम, बोतल और पत्थर फेंके. इस दौरान बिल्डिंग की खिड़कियों को नुकसान पहुंचा और शीशे टूट गए.

हंगामा कर रहे पाकिस्तानियों ने इस विरोध प्रदर्शन को 'कश्मीर फ्रीडम मार्च' का नाम दिया. उनका ये मार्च पार्लियामेंट स्क्वायर से शुरू होकर भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग तक पहुंचा. उनके हाथ में पीओके के झंडे और पोस्टर्स थे.

'भूमाफिया' आजम खान के समर्थन में आए मुलायम सिंह यादव, योगी सरकार पर साधा निशाना

WhatsApp पर करते हैं प्राइवेट चैट तो हो जाएं सावधान, आपके लिए बन सकता है खतरा

First published: 4 September 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी