Home » इंडिया » Jammu and kashmir: Separatist asiya andrabi flagged the flag of pakistan, Dukhtaran-e-Millat
 

जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी आसिया अंद्राबी की 'नापाक' हरकत, झंडा फहराकर PAK डे का मनाया जश्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 11:34 IST

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तान का झंडा लहराया गया है. यह झंडा कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने लगाया है. इसके साथ हीे उन्होंने आजादी की मांग के नारे भी लगाए.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने शुक्रवार (23 मार्च) को पाकिस्तान का झंडा लहराकर आजादी की मांग की है. पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए आसिया ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि भारत उसे अपना बनाने की कोशिश कर रहा है.

 

इसके अलावा आसिया ने कहा कि चाहे वो मुसलमान हो या फिर 'काफिर' वह मुस्लिम देश का नागरिक है और वह देश पाकिस्तान है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का गठन राष्ट्र के आधार पर नहीं बल्कि इस्लाम की नींव के आधार पर हुआ है.

इसको लेकर आसिया पर केस दर्ज हो गया है. मामले की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अंद्राबी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून की धारा 13 के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि आसिया की गिरफ्तारी हुई है या नहीं इसकी पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है.

बता दें कि आसिया राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के पोस्टर पर नजर आ चुकी हैं. इससे पहले भी वह पाकिस्तान के झंडे लहरा चुकी हैं. साल 2017 के अगस्त महीने में घाटी में पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए आसिया पाक का राष्ट्रगान भी गा चुकी हैं. इस मामले पर उन पर कई मुकदमे दर्ज हैं. उन्होंने साल 2015 में 14 अगस्त को पहली बार पाकिस्तान का झंडा फहराया था, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था.

पढ़ें- राज्यसभा चुनाव 2018: चुनाव से पहले सपा-बसपा को झटका, तीन विधायक भाजपा के पाले में

आसिया अंद्राबी एक कश्मीरी अलगाववादी है, और दुखरतान-ए-मिलत की संस्थापक नेता हैं. यह इस्लामी समूह कश्मीर घाटी में अलगाववादी सभी पार्टियों हुर्रियत सम्मेलन का हिस्सा है. संगठन का मुख्य उद्देश्य भारत से कश्मीर के अलग होने के लिए काम करना है.

First published: 23 March 2018, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी