Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Soldier arrested in Udhampur, sending information to Pakistan
 

जम्मू-कश्मीर : उधमपुर में सैनिक गिरफ्तार, पाकिस्तान को भेज रहा था सूचनाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2021, 10:20 IST

जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) के उधमपुर में सेना के उत्तरी कमान मुख्यालय में तैनात एक सैनिक को कथित तौर पर पाकिस्तान को सूचनाएं भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार सैनिक हवलदार रैंक का है और वह पंजाब का रहने वाला है. सैनिक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

कहा गया है की उसने पाकिस्तान में अपने संचालकों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से वर्गीकृत डेटा भेजा. मामले की जांच चल रही है, सैनिक की पहचान को रोक दिया गया है. उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर में यह सैनिकों की सुरक्षा के लिए हानिकारक हो सकता है क्योंकि हैवी डेटा भेजा गया है. पुलिस ने कहा कि अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए.


एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने जिले के श्रीगफवारा इलाके में शालगुल के जंगलों में एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और समूह संबद्धता का पता लगाया जा रहा है.

इससे पहले पुलिस ने सांबा जिले से पाकिस्तान (Pakistan) के लिए जासूसी (Spying) करने के संदिग्ध आरोपी कुलजीत कुमार को गिरफ्तार किया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, कुलजीत जानकर सांबा में महत्वपूर्ण स्थानों पर फोटो खिंचवाता था और उसे पाकिस्तान भेज देता था. कुलजीत ये काम पिछले 2 साल से कर रहा है. शुरुआती जांच में पता चला है कि कुलजीत को कथित तौर पर इसके लिए पाकिस्तान से पैसे दिए जाते थे.

60 वर्ष से ज्यादा के 10 करोड़ लोगों को लगेगी मार्च से कोरोना वैक्सीन- जावड़ेकर

First published: 25 February 2021, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी