Home » इंडिया » Jammu And Kashmir: Terrorist attack in Handwara, 3 CRPF personnel lost their lives 7 injured
 

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में 3 और CRPF जवान शहीद, कल 2 अफसर समेत 5 जवानों की गई थी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 20:09 IST

Handwara Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी हमले में तीन और CRPF जवानों के शहीद होने की खबर है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया. हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान मौके पर ही शहीद हो गए. इसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है.

अधिकारियों ने जानकारी दी कि हंदवाड़ा जिले में क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर गोली चलानी शुरू कर दी. इस गोलीबारी में तीन जवानों की मौके पर मौत हो गयी. इसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है. हमलावरों को ढूढने के लिए वहां अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी भेजे गये हैं.

बता दें कि रविवार को उत्तर कश्मीर के रजवार जंगल के एक गांव में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ हो गई है. इस मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. इसके अलावा दो आतंकवादी भी मारे गए थे. यह पिछले कुछ महीनों में सेना को हुआ सबसे बड़ा नुकसान है.

पाकिस्तान: हिंदू युवक ने रचा इतिहास, पहली बार पाक वायुसेना में बना पायलट

शहीद सुरक्षाकर्मियों में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल थे. सभी शहीद जवान ब्रिग्रेड ऑफ द गार्ड्स रेजीमेंट से थे. ये वर्तमान में 21वीं राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा थे. यह आतंकवाद निरोध के लिए तैनात हैं. इन चारों के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक सगीर अहमद पठान शहीद हो गए थे.

बता दें कि शनिवार को सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया था. इस दौरान दो अधिकारियों सहित सुरक्षा बल के पांच जवान लापता हो गए थे. लेकिन रविवार को पुष्टि हुई कि ये जवान शहीद हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया था कि खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर अंधाधुध गोलियां बरसाना शुरु कर दिया था.

Coronavirus: पिछले 24 घंटों में 83 लोगों ने गंवाई जान, 2573 नए लोग हुए कोरोना संक्रमित

मजदूरों से किराया वसूलने की बात निकली झूठी ! सरकार ने कहा- कभी पैसे लेने की बात कही ही नहीं

First published: 4 May 2020, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी