Home » इंडिया » Jammu and Kashmir: Terrorist attack in Kulgam, killing three BJP workers, 14 in 6 months
 

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में आतंकी हमला, तीन BJP कार्यकर्ताओं की हत्या, 6 महीने में 14 का मर्डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2020, 9:01 IST

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बीती रात एक बड़ा आतंकी हमला हुआ. इस हमले में भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. पिछले 6 महीने में घाटी में 14 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि शाम 8 बजकर 20 मिनट पर कुलगाम पुलिस को वाईके पोरा गांव में एक आतंकवादी घटना के बारे में जानकारी प्राप्त हुई. वहां तीन भाजपा कार्यकर्ताओं पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. हमले की सूचना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि आतंकवादियों ने तीन भाजपा कार्यकर्ताओं पर गोलीबारी की और उनकी हत्या कर दी. बीजेपी के जिन कार्यकर्ताओं की हत्या की गई, उनकी पहचान भाजपा जिला युवा महासचिव फिदा हुसैन यातू, कार्यकर्ता उमर राशिद और उमर रमजान हाजम से हुई, जो वाईके पुरा के निवासी थे.

इस घटना के बाद से भारतीय जनता पार्टी में गुस्सा व्याप्त है. जम्मू-कश्मीर के भाजपा प्रमुख रविंदर रैना का कहना है कि वे भाजपा के बहादुर कार्यकर्ता थे. भारत माता के लिए उन्होंने अपनी जान गंवाई है और उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. रविंदर रैना ने कहा कि कायर पाकिस्तानियों को अपने पापों के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

बता दें कि कश्मीर में आतंकी लगातार बीजेपी नेताओं को अपना निशाना बना रहे हैं. पिछले छह महीने के दौरान घाटी में आतंकियों ने 14 बीजेपी नेताओं को मौत के घाट उतार दिया है. दो आतंकी वारदातों में आतंकियों ने तीन-तीन नेताओं की हत्या की है. सबसे ज्यादा हत्याएं अगस्त महीने में हुईं. अगस्त में पांच बीजेपी नेताओं की हत्या की गई, इनमें सरपंच भी शामिल हैं.

भारत में सबसे पहले किसे लगेगा COVID का टीका, यहां है पूरी जानकारी

गुजरात: केशुभाई पटेल के निधन पर दु:खी हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा- मेरे जैसे कार्यकर्ताओं की क्षति

First published: 30 October 2020, 8:58 IST
 
अगली कहानी